logo-image
लोकसभा चुनाव

इरोड पूर्वी उपचुनाव: डीएमके ने प्रचार अभियान किया तेज

इरोड पूर्वी उपचुनाव: डीएमके ने प्रचार अभियान किया तेज

Updated on: 17 Feb 2023, 11:50 AM

चेन्नई:

इरोड पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में 27 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के साथ द्रमुक मोर्चा ने अपना अभियान तेज कर दिया है। मोर्चा कई वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री, ई.वी.के.एस एलंगोवन के प्रचार के लिए लगा रहा है।

करुणानिधि परिवार के युवा वंशज और तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री, उदयनिधि स्टालिन शुक्रवार से कांग्रेस-डीएमके उम्मीदवार एलंगोवन के लिए अपना अभियान शुरू करेंगे।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के पुत्र उदयनिधि एक फिल्म अभिनेता और निर्माता थे और राज्य के युवाओं में बेहद लोकप्रिय हैं। वह वर्तमान में डीएमके की युवा शाखा के सचिव हैं।

उदयनिधि स्टालिन की उपस्थिति से डीएमके खेमे का मनोबल बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि इरोड पूर्व उपचुनाव का चुनाव डीएमके के लिए कड़ा हो गया है, भले ही पार्टी ने सोचा था कि यह एक काकवॉक था।

कांग्रेस-डीएमके उम्मीदवार ई. थिरुमहान एवरा ने 2021 के विधानसभा चुनावों में 8,924 सीटों के अंतर से जीत हासिल की थी और 4 जनवरी को उनके निधन के कारण निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है।

भले ही दक्षिण भारतीय सुपरस्टार कमल हासन की मक्कल नीधि माईम (एमएनएम) ने कांग्रेस उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है, लेकिन डीएमके-कांग्रेस खेमे को चुनाव में अंडरकरंट को लेकर चिंता है।

एआईएडीएमके के अंतरिम महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री एडप्पादी के. पलानीस्वामी (ईपीएस) कोंगु बेल्ट से आते हैं और यह सीट जीतना उनकी प्रतिष्ठा का सवाल है।

डीएमके और कांग्रेस इन कारकों से अवगत हैं और एक ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं जो निर्वाचन क्षेत्र में नहीं देखी गई है। स्टालिन कैबिनेट के लगभग सभी मंत्री इरोड पूर्व में मौजूद हैं और अपने समुदाय के आधार पर लोगों के बीच प्रचार कर रहे हैं। एक ओबीसी मंत्री अपनी जाति के लोगों के बीच प्रचार कर रहा है और मुस्लिम मंत्री मुसलमानों और इसी तरह के अन्य मंत्री भी प्रचार कर रहे हैं।

अन्नाद्रमुक के एक वरिष्ठ नेता ने हालांकि आईएएनएस से कहा, डीएमके ने अपना अभियान तेज कर दिया है और परिस्थितियां उनके पक्ष में हो सकती हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर चीजें अलग हैं और हम आसानी से जीत जाएंगे। हमारी रणनीति अभी सामने नहीं आएगी, लेकिन हमारे पास है।

डीएमके सूत्रों के मुताबिक, उदयनिधि स्टालिन लगातार तीन दिनों तक चुनाव प्रचार करेंगे और कुछ और दिनों तक निर्वाचन क्षेत्र में रहने की संभावना है। मुख्यमंत्री के आखिरी कुछ दिनों के दौरान इरोड पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करने की उम्मीद है।

इस बीच, स्टालिन की बहन और डीएमके के उप महासचिव और थुथुकुडी निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य, कनिमोझी करुणानिधि ने पूर्वी इरोड में प्रचार किया और एआईएडीएमके नेता एडप्पादी के. पलानीस्वामी (ईपीएस) के खिलाफ उनके द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों पर तीखा हमला किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.