logo-image

असंतुष्ट भाजपा नेता लक्ष्मण सावदी ने कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं से की मुलाकात

असंतुष्ट भाजपा नेता लक्ष्मण सावदी ने कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं से की मुलाकात

Updated on: 14 Apr 2023, 01:50 PM

बेंगलुरू:

भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने शुक्रवार को कांग्रेस के कई नेताओं से मुलाकात की और कहा कि वह जल्द ही पार्टी छोड़ देंगे। उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया से मुलाकात की।

सावदी को बेलागवी में अथानी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा द्वारा टिकट से वंचित कर दिया गया है। उनकी जगह ऑपरेशन लोटस के जरिए बीजेपी में शामिल हुए महेश कुमातल्ली को टिकट दिया गया है। सावदी ने दावा किया कि पार्टी ने उनके साथ अन्याय किया है और यह भी कहा कि नई दिल्ली के किसी नेता ने उनसे संपर्क नहीं किया।

वह कांग्रेस एमएलसी चन्नाराज हट्टीहोली के साथ शिवकुमार द्वारा बुक की गई विशेष उड़ान से बेंगलुरु पहुंचे। लक्ष्मण सावदी ने कहा है कि वह बेंगलुरु में भाजपा के किसी भी नेता से नहीं मिल रहे हैं।

लक्ष्मण सावदी ने कहा कि वह कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि लक्ष्मण सावदी के कांग्रेस में शामिल होने के मामले पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है

उन्होंने कहा, चर्चा जारी है। लक्ष्मण राज्य के एक अनुभवी राजनेता हैं।

बेलागवी ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बलकर ने कहा है कि लक्ष्मण सावदी एक अनुभवी राजनेता हैं, जो भाजपा सरकार में शीर्ष पद पर थे और कांग्रेस में उनके प्रवेश से पार्टी मजबूत होगी।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, शिवकुमार बेलागवी से अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी भाजपा नेता रमेश जारकीहोली को झटका देने के अवसर का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं। इस घटनाक्रम से 18 सीटों वाले बेलागवी जिले में कांग्रेस के मजबूत होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.