logo-image

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने दर्ज किया केस

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने दर्ज किया केस

Updated on: 24 Mar 2023, 09:30 PM

जयपुर:

उदयपुर पुलिस ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुरुवार को उदयपुर में हुई धार्मिक सभा में उनके एक बयान को लेकर की है।

धर्मसभा में शास्त्री ने राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ किले में लगे हरे झंडों के स्थान पर भगवा ध्वज लगाने का लोगों से आह्वान किया।

पुलिस ने इसे धार्मिक हिंसा के लिए उकसाना माना है। उनके बयान पर संज्ञान लेते हुए शहर के हाथीपोल थाने में मामला दर्ज किया गया। उदयपुर के एसपी विकास शर्मा ने कहा कि उनका बयान भड़काऊ और विवादित है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा- पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया जिससे समुदायों के बीच विवाद बढ़ा। इस बयान के बाद गुरुवार की रात कुम्भलगढ़ किले में कुछ युवकों ने उत्पात मचाने की भी कोशिश की। इनमें से 5 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी के खिलाफ केलवाड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.