News Nation Logo
Banner

देवेन्द्र फडणवीस का उद्धव पर हमला, बोले- कंगना नहीं कोरोना से लड़े महाराष्ट्र सरकार

पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा हैं. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, सरकार को सबसे पहले कोरोना संक्रमण से लड़ना चाहिए. कंगना रनौत से सरकार बेवजह लड़ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Sep 2020, 02:39:05 PM
Devendra Fadnavis and Uddhav Thackeray

देवेन्द्र फडणवीस एंड उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के बीच अदावत बढ़ती जा रही है. शिवसेना नियंत्रित बीएमसी ने कंगना के दफ्तर के कथित अवैध निर्माण को तोड़ दिया है, जिसके बाद से ही कंगना, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बिफरी पड़ी हैं. इस बीच कंगना के समर्थन में पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा हैं. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कंगना को काबू में करने के लिए पूरी महाराष्ट्र सरकार जुटी है. सरकार को सबसे पहले कोरोना संक्रमण से लड़ना चाहिए. कंगना रनौत से सरकार बेवजह लड़ रही है.

यह भी पढ़ें : हिमाचल महिला आयोग ने कंगना मामले में लिया संज्ञान

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के करीब 24 हजार से अधिक नए मामले सामने आए. एक दिन में सामने आने वाले मरीजों का नया रिकॉर्ड है. बुधवार को महाराष्ट्र में 23 हजार 816 नए मामले सामने आए. इससे तीन दिन पहले एक दिन में 23 हजार 350 नए मामले सामने आए थे. अब महाराष्ट्र में कुल मरीजों का आंकड़ा 10 लाख के करीब पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें : यूपी में पहली बार एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 7,042 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में कुल मरीजों का आंकड़ा 9 लाख 67 हजार 349 है, जिसमें से 27 हजार 787 लोगों की मौत हो चुकी है. बुधवार को ही महाराष्ट्र में 325 लोगों की मौत हुई थी. अब तक 7 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 2 लाख 61 हजार से अधिक है. अकेले पुणे में 65 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें : टूटे हुए ऑफिस से काम करेंगी कंगना, कहा- ठीक कराने के पैसे नहीं

पूर्व सीएम ने बीएमसी की कार्रवाई पर कहा-जिस बीएमसी ने कंगना रनौत के दफ्तर को 24 घंटे के नोटिस के बाद तोड़ दिया. वह कोरोना को रोकने में नाकाम साबित हो रही है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार को 2227 नए मामले सामने आए और 43 लोगों की मौत हो गई. अब मुंबई में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 60 हजार को पार कर गई है, जिसमें करीब 8 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत के खिलाफ ड्रग्स मामले में जांच करेगी मुंबई पुलिस

महाराष्ट्र में अब तक महज 48 लाख सैंपल का टेस्ट किया जा चुका है. इसमें से 9 लाख 67 हजार लोग संक्रमित मिले हैं. यानी करीब 20 फीसदी लोग संक्रमित हैं. 16 लाख से अधिक लोग क्वारनटीन हैं, जबकि 37 हजार से अधिक अलग-अलग सरकारी जगहों पर क्वारनटीन हैं.

First Published : 11 Sep 2020, 01:47:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो