logo-image

दिल्लीः लाजपत नगर में सीवर की सफाई में तीन कर्मियों की मौत, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में रविवार को सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने के कारण एक बार फिर तीन सफाई कर्मियों की मौत हो गई।

Updated on: 07 Aug 2017, 05:23 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में रविवार को सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने के कारण एक बार फिर तीन सफाई कर्मियों की मौत हो गई। ये सभी कर्मचारी लाजपत नगर में कबीर राम मंदिर के पास एक सीवर लाइन की सफाई में जुटे हुए थे।

घटना के बाद दिल्ली के जल मंत्री राजेंद्र गौतम ने ट्वीट कर कहा, 'लाजपत नगर इलाके में सीवर की सफाई के दौरान तीन सफाईकर्मियों की मौत की खबर से बेहद दुखी हूं। मैंने घटना के बारे में जांच बिठा दी है.'

तीनों कर्मचारी सीवर के अंदर घुसकर सफाई कर रहे थे तभी जहरीली गैस की चपेट में आने के कारण बेहोश हो गए। बाद में तीनों को निकालकर एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः राखी पर भाई का बहन को 'शौचालय' का उपहार , 11 साल से खुले में शौच के लिए थी मजबूर

पुलिस की माने तो घटना रविवार दोपहर की है। पुलिस ने बताया कि दो मृतकों की पहचान हो गई है। इसमें से एक नाम जोगिंदर जबकि दूसरे का नाम अन्नू बताया जा रहा है। फिलहार तीसरे शव के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

राजेंद्र गौतम ने बताया कि मृतक न तो दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारी थे और न ही दिल्ली जल बोर्ड के द्वारा अधिकृत थे। मामला सामने आने के बाद उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि पिछले महीने भी दक्षिण दिल्ली के घिटोरनी इलाके में एक टैंक की की सफाई के दौरान दम घुटने से चार सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़न के लिए यहां क्लिक करेें