logo-image

Delhi Riots: जाफराबाद दंगों की आरोपी पिंजड़ा तोड़ गैंग की मेंबर नताशा गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने नताशा पर UAPA एक्ट लगाया है. आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नताशा के ऊपर दिल्ली दंगों के दौरान जाफराबाद में हुई हिंसा पर साजिश का आरोप लगाया है.

Updated on: 29 May 2020, 07:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली दंगों को लेकर आरोपियों की तलाश कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जाफराबाद में हुए दंगों के मामले में पिंजड़ा तोड़ की मेंबर नताशा को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने नताशा पर UAPA एक्ट लगाया है. आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नताशा के ऊपर दिल्ली दंगों के दौरान जाफराबाद में हुई हिंसा पर साजिश का आरोप लगाया है. 

आपको बता दें कि  नताशा पर दिल्ली हिंसा के दौरान जाफराबाद में हुई हिंसा की साजिश रचने का आरोप है. वहीं पिंजड़ा तोड़ की एक और मेंबर देवांगना को दिल्ली के दरियांगज में CAA प्रोटेस्ट के दौरान हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक नताशा और देवांगना समेत पिजड़ा तोड़ के कई मेंबर का दंगो में एक्टिव रोल और CAA प्रोटेस्ट के दौरान लोगों बड़ा रोल रहा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों को आज ही गिरफ्तार किया है. इससे पहले दोनों को नार्थ ईस्ट दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें-पालघर में संतों की हत्या को लेकर बीजेपी नेता का महाराष्ट्र सरकार पर हमला

शारजील इमाम की गिरफ्तारी भी UAPA के तहत
आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली हिंसा को लेकर इस्लामिक स्कॉलर शारजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कियाथा. शारजील इमाम पर भी दिल्ली पुलिस ने UAPA के तहत केस दर्ज किया है. आपको बता दें कि दिल्ली के जामिया हिंसा के मामले में भड़काऊ भाषण देने और दंगा फैलाने के मामले में आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी. इस मामले में शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस पर 15 दिसंबर 2019 को यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए ( देशद्रोह और दो वर्गों के बीच भेदभाव) के तहत केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें-जिलाधिकारी के रूप में घोड़े पर गश्त करते थे अजित जोगी, खुद ही बुझाने लगे थे आग : पूर्व सहकर्मी

बिहार से हुई थी शारजील की गिरफ्तारी
दिल्ली में मामला दर्ज होने के बाद से भी वह फरार हो गया था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम उसकी तलाश कर रही थी. उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था. उसे 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. जामिया हिंसा के बाद 16 जनवरी को एक वीडियो सामने आया था. इसमें वह असल को भारत के अन्य हिस्सों से काटने की बात करते और सबक सिखाने की बात करते दिखाई दे रहा था. उसने यह भी कहा कि अगर पांच लाख लोगों को एकत्रित किया जा सके तो असम को स्थाई रुप से अलग किया जा सकता है.