News Nation Logo

BREAKING

Banner

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने ED से राजीव शर्मा के पास मौजूद संपत्ति जांचने के लिए किया अनुरोध

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने प्रवर्तन निदेशालय से अनुरोध किया है कि ऑफिशल सेक्रेट्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार सीनियर फ्रीलांस जर्नलिस्ट राजीव शर्मा के पास मौजूद मोटी रकम के सोर्स की जांच करें.

Written By : Avneesh Choudhary | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 20 Sep 2020, 06:09:44 PM
rajeev sharma

राजीव शर्मा (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने प्रवर्तन निदेशालय से अनुरोध किया है कि ऑफिशल सेक्रेट्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार सीनियर फ्रीलांस जर्नलिस्ट राजीव शर्मा के पास मौजूद मोटी रकम के सोर्स की जांच करें. क्योंकि उन्हें भारत चीन सीमाओं पर सेना की तैनाती से संबंधित जानकारी चीनी इंटेलिजेंस से साझा करते हुए पाया गया. इसके साथ ही पुलिस हवाला कारोबारियों पर भी शिकंजा कस रही है.

आरोपी चाइनीज महिला किंग शी भगीरथ पैलेस के कुछ दवाई होलसेलर के संपर्क में थी, जिनसे वो अपनी फार्मेसी कंपनी के लिए दवाई खरीदती थी. किंग शी के आफिस से उसकी कंपनी के इन होल सेलर से कनेक्शन के दस्तावेज मिले हैं जिनसे पूछताछ की जाएगी. स्पेशल सेल ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि किंग शी ने इन दवाई होल सेलर को जो पेमेंट किया है क्या ये पेमेंट भी उसी हवाला ट्रांजेक्शन का हिस्सा है.

इसे भी पढ़ें:पूर्वी लद्दाख की छह नई चोटियों पर भारतीय जवानों का कब्जा, बौखलाई चीन की सेना

राजीव शर्मा के संपर्क में रहने वाले कुछ सरकारी कर्मचारी और प्राइवेट पर्सन से भी सेल पूछताछ करेगी. आरोप है कि राजीव कथित रूप से दो शेल कंपनियों द्वारा हवाला लेनदेन के माध्यम से पैसा प्राप्त कर रहा था. उन्हें दोनों कंपनियों के माध्यम से 10 किस्तों में 30 लाख रुपये मिले. शेल कंपनियों को चलाने के लिए एक चीनी महिला और नेपाल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया. मामले के संबंध में ईडी को दिल्ली पुलिस द्वारा एक पत्र लिखा जा रहा है.

सेल के सूत्रों ने बताया की इन कंपनियों को भागीरथी प्लेस में दवा खरीदने के लिए डीलरों के साथ जुड़ा हुआ पाया गया है. सबंधित दस्तावेज बरामद कर लिए गए हैं.

ईडी यह बताने में विशेष सेल की मदद करेगा कि क्या ये शेल कंपनियां वास्तव में इन थोक विक्रेताओं से दवाएं खरीद रही थीं या यह सिर्फ दस्तावेजों में थी और यह भी पैसे कैसे दिए जा रहे थे.

और पढ़ें:दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में 23-24 सितंबर को हो सकती है अच्छी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

इस मामले में हवाला कारोबारियों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है. अभी तक की जांच में यह पता चला है कि आरोपी चाइनीज महिला किंग शी की दोनों शैल कंपनी से हवाला के जरिये मोटी रकम राजीव शर्मा को जा रही थी.

First Published : 20 Sep 2020, 06:09:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rajeev Sharma Delhi Police ED

वीडियो