logo-image

दिल्ली: स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़, 90 करोड़ के पार्टी ड्रग्स बरामद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है.

Updated on: 24 Jan 2019, 03:01 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से करीब 90 करोड़ के ड्रग बरामद किये गए हैं. बताया जा रहा है कि ड्रग रैकेट में गिरफ्तार एक ब्रिटिश नागरिक भी है. पुलिस के मुताबिक, नेपाल से लेकर लंदन तक यह ट्रैफिक चलाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, इस रैकेट के सरगना पाकिस्तानी नागरिक मजहर और अमरजीत लंदन में रहते थे, जबकि तीसरा शख्स नेपाल में रहता है. इस गैंग के 6 लोग दिल्ली में रह रहे थे. बरामद किये गए ड्रग्स रेव पार्टी में इस्तेमाल किये जाते थे और इनके निशाने पर युवाओं थे.

चावल के 43 ड्रमों के अंदर ड्रग्स को छुपाया गया था. गिरफ्तार किये गए लोगों की पहचान सुनील कुमार (33), लोकेश मेहता (25), सतीश साहू (45), नीरज अरोड़ा (43), 45 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक और राजेश दत्ता (45) के रूप में हुई है.

पुलिस ने प्रेस रिलीज़ में बताया कि ड्रग टेबलेट को दिल्ली और मुंबई से बरामद किया. पुलिस को दिल्ली, मुंबई और देश के अन्य जगहों पर सक्रिय इंटरनेशनल ड्रग रैकेट के सरगना के बारे में टिप मिली थी. इसी आधार पर पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में ड्रग्स को बरामद किया.

और पढ़ें: AMU ने तिरंगा यात्रा निकालने पर दो छात्रों को जारी किया कारण बताओ नोटिस, BJP विधायक ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण 

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार ने बताया कि जनकपुरी में भारती कॉलेज के पास 15-16 जनवरी को पुलिस ने जाल बिछाकर ड्रग की तस्करी करने आये गैंग को दबोचा.

पुलिस का कहना है कि ड्रग्स को श्रीलंका के जरिये यूरोप पहुंचाने की तयारी थी. पुलिस की पूछताछ के दौरान एक आरोपी ने खुलासा किया कि डिमांड पर कुमार और मेहता पाकिस्तानी ब्रिटिश नागरिक को कुरियर के जरिये नारकोटिक और साइकोट्रॉपिक टेबलेट पहुंचते थे.