News Nation Logo

कांग्रेस सांसदों और विधायकों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

कृषि कानूनों के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त ये पंजाब कांग्रेस के बड़े नेता जंतर मंतर पर धरने पर बैठे थे. आज दोपहर ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उनसे मिलने पहुंचे थे. उसके ठीक बाद पुलिस ने कार्रवाई की है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Jan 2021, 09:53:20 PM
Delhi Police

कांग्रेस सांसदों और विधायकों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पंजाब कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के अनुसार, सांसद रवनीत बिट्टू, औजला और विधायक कुलबीर सिंह जीरा को हिरासत में लिया में लिया है. उन्हें मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया है. दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त ये पंजाब कांग्रेस के बड़े नेता जंतर मंतर पर धरने पर बैठे थे. आज दोपहर ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उनसे मिलने पहुंचे थे. उसके ठीक बाद पुलिस ने कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी को कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र पढ़ना चाहिए : नरेंद्र सिंह तोमर

दरअसल, गणतंत्र दिवस के मद्देनजर नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू है. वहां किसी को प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है. लिहाजा पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से सड़क से हट जाने की अपील की. इसके बावजूद कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन जारी रखा. जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे पंजाब के लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू व अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला और जीरा विधानसभा के विधायक कुलबीर सिंह जीरा सहित उनके 11 समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया. सभी को मंदिर मार्ग थाने लाकर बाद में छोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें : सरकार-किसान के बीच फिर नहीं बात, 19 जनवरी को होगी अगली बैठक

बता दें कि कृषि कानून का विरोध कर रही कांग्रेस पर बीजेपी लगातार हमला कर रही है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए कृषि कानूनों को लेकर गुरुवार को विपक्षी पार्टियों पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों ने पूर्व में खुद कृषि सुधारों का वादा किया था, लेकिन अब वे केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे लोगों का समर्थन कर रहे हैं.

First Published : 15 Jan 2021, 05:09:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.