logo-image

भड़काऊ भाषण मामले में अश्विनी उपाध्याय समेत 6 आरोपियों को न्यायिक हिरासत

8 अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ नारे लगाए गए थे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है और अब ये मामला गंभीर हो गया है.

Updated on: 10 Aug 2021, 11:50 PM

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने अश्विनी उपाध्याय को किया गिरफ्तार
  • जंतर-मंतर पर भड़काऊ भाषण के बाद हुई थी FIR
  • दिल्ली पुलिस को अभी भी पिंकी चौधरी की तलाश

नई दिल्ली:

8 अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ नारे लगाए गए थे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है और अब ये मामला गंभीर हो गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बड़ा एक्शन लिया और वकील अश्विनी उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने अश्विनी उपाध्याय के अलावा विनीत, दीपक, प्रीत सिंह, दीपक सिंह और विनोद शर्मा सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि गिरफ्तार लोगों में शामिल प्रीत सिंह प्रीत सिंह सेव इंडिया फाउंडेशन का निदेशक है, जिसके बैनर तले 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर कार्यक्रम किया गया था. 

दिल्ली पुलिस को अभी भी पिंकी चौधरी नाम के शख्स की तलाश है जो जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारे लगा रहा था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले में पूरी तरह से सक्रिय है. मंगलवार की सुबह से ही जंतर-मंतर पर नारे लगाने वालों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है. आपको बता दें कि इसके पहले मंगलवार को ही दिल्ली पुलिस ने इस मामले को लेकर कड़ा रुख एख्तियार कर लिया था.

यह भी पढ़ेंःदेश में 7 दिनों में आए कोरोना मामले में आधे से ज्यादा केरल से- स्वास्थ्य मंत्रालय

सोमवार को दिल्ली पुलिस के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने इस मामले में शामिल अश्‍विनी उपाध्याय और अन्य लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. दिल्ली के डीसीपी मलहोत्रा ने कहा है कि दिल्ली पुलिस मामले को कानून के मानदंडों के हिसाब से देख रही है. इसके साथ ही उन्होंने सख्त लहजे में यह भी कहा कि राजधानी में किसी भी तरह के सांप्रदायिक विद्वेष को बार्दाश्त नहीं किया जाएगा, ऐसा करने वालों या फिर ऐसे आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंःबीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय के साथ अन्य की होगी गिरफ्तारीः दिल्ली पुलिस

इसके पहले भड़काऊ भाषण देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में मामला दर्ज किया. जंतर मंतर पर रविवार को कुछ लोगों ने जमा होकर एक धर्म के खिलाफ नारेबाजी की थी और भड़काऊ बयान भी दिए थे. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था. पुलिस का कहना है कि इसे अश्विनी उपाध्याय ने आयोजित किया था, इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.