News Nation Logo
Banner

किसानों का 'चक्का जाम' आज, दिल्ली पुलिस अलर्ट, बंद हो सकते हैं ये मेट्रो स्टेशन

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान उपद्रवियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया था. 26 जनवरी की घटना के बाद दिल्ली पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है. बता दें कि किसानों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 06 Feb 2021, 12:10:29 AM
farmers chakka jam

केंद्र के विरोध में किसानों का चक्का जाम (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनकारी किसान करीब ढाई महीने से डटे हुए हैं. किसानों की मांग हैं कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले. वहीं, कृषि कानूनों के खिलाफ 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया गया है. 26 जनवरी को निकली किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस इस बार अतिरिक्त सतर्कता बरत रहती है. नई दिल्ली के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों को पत्र लिखा है. इस पत्र में डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों से जरूरत पड़ने पर 12 मेट्रो स्टेशन बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है. 

यह भी पढ़ें : किसानों के 'चक्का जाम' से पहले दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

ये 12 मेट्रो स्टेशन हो सकते हैं बंद
डीसीपी ने शॉर्ट नोटिस पर जिन 12 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है, उनमें राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन भी शामिल हैं. डीसीपी नई दिल्ली ने पटेल चौक, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, आरके आश्रम, सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन को शॉर्ट नोटिस पर बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में घर लेने वालों के लिए खुशखबरी, सस्ते होंगे घर, जानें क्यों

'दिल्ली एनसीआर में नहीं होगा चक्का जाम'
आंदोलनकारी किसानों ने आश्वासन दिया है कि दिल्ली में प्रस्तावित 'चक्का जाम' नहीं किया जाएगा. इस बीच एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की है. सीमावर्ती क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने की व्यवस्था है, जहां प्रदर्शनकारी किसान पिछले साल नवंबर से बैठे हैं. दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा, "हालांकि हमें पता चला है कि किसानों की राजधानी में चक्का जाम करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन 26 जनवरी को समझौते को विफल करने के मद्देनजर, हम कोई चांस नहीं लेना चाह रहे हैं.

यह भी पढ़ें : हमारे पास पुख्ता सबूत, कुछ लोग चक्का जाम के दौरान हिंसा कर सकते है: राकेश टिकैत

गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सिंधु दुर्ग का दौरा टला
दिल्ली पुलिस ने कहा कि विशेष रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में विस्तृत व्यवस्था की है. वहीं रणनीतिक स्थानों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और दिल्ली पुलिस सीमावर्ती राज्यों और सिंघु, टीकरी और गाजीपुर जैसी सीमाओं के करीब विरोध स्थलों पर नजर रखेगी. दिल्ली पुलिस अपने पड़ोसी राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस के भी संपर्क में है और राज्य पुलिस के साथ निकट समन्वय में खुफिया जानकारी एकत्र कर रही है. वहीं, किसानों के चक्का जाम को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सिंधु दुर्ग का दौरा एक दिन के लिए टाल दिया है.

दरअसल, 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान उपद्रवियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया था. 26 जनवरी की घटना के बाद दिल्ली पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है. बता दें कि किसानों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया गया है. हालांकि, किसानों नेताओं ने दिल्ली एनसीआर में चक्का जाम न करने की बात कही है. 

First Published : 06 Feb 2021, 12:06:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.