logo-image

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले DND फ्लाईओवर पर लगा जाम

दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर को दिल्ली पुलिस ने बंद कर दिया था, जिसे अब खोल दिया गया है.

Updated on: 01 Feb 2019, 07:46 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर को दिल्ली पुलिस ने बंद कर दिया था, जिसे अब खोल दिया गया है. फ्लाईओवर खुलने के बाद भी काफी जाम लगा हुआ है. गाड़ियां रेंग-रेंग कर आगे बढ़ रही है. अगर आप इस रास्तें से गुजरने की सोच रहे हैं तो तुरंत वापस हो जाएं वरना आपका भारी जाम का सामना करना पड़ सकता है. 

सुप्रीम कोर्ट के डीएनडी फ्लाइवे पर टोल वसूली को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से मना कर दिया है.

शुक्रवार को बीएसई में कंपनी का शेयर 19 फीसदी तक टूट गया. राजस्व में नुकसान की आशंका को देखते हुए कंपनी के शेयरों में बिकवाली शुरू हो चुकी है. निवेशकों की मुनाफावसूली से कंपनी का शेयर फिलहाल 15 फीसदी की गिरावट के साथ 15.25 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद कंपनी के रेवेन्यू को लेकर आशंका गहरा गई है. खराब आउटलुक के कारण कंपनी का शेयर 52 हफ्तों के निचले स्तर को छू गया. बीएसई में कंपनी का शेयर करीब 18 फीसदी की कमजोरी के साथ 14.30 रुपये पर खुला जो पिछले 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर है.

डीएनडी टोल फ्री करने के मामले में नोएडा टोल कंपनी इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. फैसले पर रोक लगाने की मांग को लेकर फ्लाई-वे निर्माता कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

इलाहाबाद हाई कोर्ट के दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाई वे को टोल फ्री किए जाने के खिलाफ कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी लेकिन उसे सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा था कि नोएडा टोल ब्रिज कंपनी डीएनडी पर मनमाने तरीके से टोल वसूल रही है.