logo-image

दिल्ली के उपराज्यपाल ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस की सराहना की

दिल्ली के उपराज्यपाल ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस की सराहना की

Updated on: 18 Jan 2022, 09:50 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को दिल्ली पुलिस के सेफ सिटी, अभया और सशक्ति जैसे प्रोजेक्ट्स के जरिए महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की।

बैजल सोमवार को दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना और अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रवीण कुमार गुप्ता के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ महिलाओं के खिलाफ अपराध से निपटने के लिए किए गए उपायों की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, सेफ सिटी प्रोजेक्ट, प्रोजेक्ट अभय और नाजुक और निर्भिक जैसे आत्मरक्षा प्रशिक्षण और जागरूकता पहल के लिए सशक्त कार्यक्रम सहित महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए विभिन्न उपायों की सराहना की।

इसमें कहा गया कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध से संबंधित मामलों की जांच समय पर पूरी करने और कानून का अनुकरणीय और निवारक प्रभाव पैदा करने के लिए दोषसिद्धि दर को बढ़ाने पर जोर दिया गया।

पिछले साल सितंबर में जारी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल महिलाओं के खिलाफ प्रति 1,00,000 आबादी पर होने वाले अपराध की दर 129.1 है, जिससे दिल्ली महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित शहर बन गया है।

पिछले साल राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराधों के लगभग 10,000 मामले दर्ज किए गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.