logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi Excise Case: BRS नेता के. कविता को कोर्ट से झटका, 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Excise Case: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की राउज एनेन्यू कोर्ट ने BRS नेता के. कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Updated on: 15 Apr 2024, 11:07 AM

New Delhi:

Delhi Excise Case: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार हुईं बीआरएस नेता के. कविता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले अदालत ने उनको 15 अप्रैल तक के लिए रिमांड पर भेजा था, जिसकी अवधि आज यानी सोमवार को खत्म हो रही थी, जिसके चलते उनको आज उनको कोर्ट में पेश किया गया था. सीबीआई ने कोर्ट ने 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेजने की डिमांड की थी.

यह खबर भी पढ़ें- Delhi: अरविंद केजरीवाल से आज तिहाड़ जेल में मुलाकात करेंगे पंजाब CM भगवंत मान

ईडी के बाद सीबीआई ने तिहाड़ जेल से किया था गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग केस में के. कविता को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कोर्ट ने उनको तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. न्यायिक हिरासत खत्म होते ही सीबीआई ने उनको राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां से अब के. कविता को 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल पर SC में सुनवाई आज, ED की कार्रवाई को चुनौती

100 करोड़ की रिश्वत से जुड़ा मामला

दरअसल, सीबीआई की टीम ने एक स्पेशल कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद के. कविता से जेल के अंदर ही पूछताछ की थी. आरोप है कि दिल्ली आबकारी नीति घोटाला केस में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को कथित 100 करोड़ रुपए कि रिश्वत दिलवाने में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी. के. कविता का नाम आने पर ईडी ने 15 मार्च को उनको हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया है.