News Nation Logo
Banner

लाल किला हिंसा मामले के आरोपी दीप सिद्धू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

लालकिला पर हिंसा होते ही वो वहां से फरार हो गया था.  वहीं, हिंसा के बाद से दीप सिद्धू पुलिस की गिरफ्त से फरार था लेकिन वो सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव था, जिसकी वजह से वो पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 23 Feb 2021, 06:12:26 PM
Deep Sidhu

दीप सिद्धू (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दीप सिद्धू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत
  • दिल्ली हिंसा मामले में आरोपी है दीप सिद्धू
  • दीप सिद्धू पर था एक लाख का ईनाम

नई दिल्ली:

26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में लाल किले पर हुई हिंसा मामले के आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली की एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  आपको बता दें कि दिल्ली की अदालत ने इसके पहले भी सुनवाई के लिए पहुंचे दीप सिद्धू  को दो बार 7-7 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है. इसके पहले 26 जनवरी यानि कि गणतंत्र दिवस के दिन जब किसान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे थे तब उसी दौरान कुछ अराजक तत्वों ने राजधानी में हिंसा फैलाने का प्रयास किया था इस दौरान जब दिल्ली में दंगे हो रहे थे उस समय दीप सिद्धू लाल किले में ही मौजूद था और जनता को भड़काऊ भाषण दे रहा था. हालांकि लालकिला पर हिंसा होते ही वो वहां से फरार हो गया था.  वहीं, हिंसा के बाद से दीप सिद्धू पुलिस की गिरफ्त से फरार था लेकिन वो सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव था, जिसकी वजह से वो पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने घटना के मास्टर माइंड माने जा रहे पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया. घटना के 15 दिन बीत जाने के बाद भी वह फरार चल रहा था. स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया है. सूत्रों का कहना है कि दीप सिद्धू बिहार के पूर्णिया भागने की फिराक में था. दीप सिद्धू की पत्नी और उसका परिवार पूर्णिया में ही रहता है. ऐसे में वह भी वहीं जाने की फिराक में था. दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंःलाल किला हिंसा में आरोपी दीप सिद्धू की रिमांड 7 दिन और बढ़ाई गई

कैलिफोर्निया से अपलोड कराता था वीडियो
पुलिस को अभी तक की जांच में पता चला है कि दीप सिद्धू अपना वीडियो बनाकर उसे दोस्तों को भेजता था. इसके बाद दोस्त उसके वीडियो को दीप सिद्धू की महिला मित्र जो इस वक्त कैलिफोर्निया में हैं, उस तक पहुंचाते थे. कैलिफोर्निया से वीडियो को दीप सिद्धू के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जाता था. पुलिस के मुताबिक 26 जनवरी की रात को ही दीप सिद्धू ने अपना फोन बंद कर लिया था. इसके बाद वह लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा. 

यह भी पढ़ेंःकोर्ट में बोले दीप सिद्धू के वकील- CCTV-Video हैं तो रिमांड की क्या जरूरत

एक लाख का था इनामी
26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के आरोपी दीप सिद्धू पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा था. 26 जनवरी को लाल किला पर झंडा फहराने और हिंसा भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था. दीप सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ था. सिद्धू ने आगे लॉ की पढ़ाई की. किंगफिशर मॉडल हंट अवॉर्ड जीतने से पहले वह कुछ दिन बार का सदस्य भी रहा. साल 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म 'रमता जोगी' रिलीज हुई. हालांकि उसे प्रसिद्धि साल 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मिली, जिसमें उसने एक गैंगस्टर का रोल निभाया था.

First Published : 23 Feb 2021, 05:59:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.