News Nation Logo

लाल किला हिंसा में आरोपी दीप सिद्धू की रिमांड 7 दिन और बढ़ाई गई

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर लाल किले की हिंसा की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की पुलिस रिमांड 7 दिन और बढ़ा दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Feb 2021, 10:55:21 AM
Deep Sidhu

लाल किला हिंसा में आरोपी दीप सिद्धू की रिमांड 7 दिन और बढ़ाई गई (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दीप सिद्धू की रिमांड 7 दिन और बढ़ाई गई
  • ड्यूटी मजिस्ट्रेट के घर में हुई सिद्धू की पेशी
  • लाल किला हिंसा में आरोपी है दीप सिद्धू
  • दीप सिद्धू पर दंगा भड़काने का आरोप

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर लाल किले की हिंसा की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की पुलिस रिमांड 7 दिन और बढ़ा दी गई है. यानी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की कस्टडी में अभी और 7 दिन के लिए सिद्धू को रखा जाएगा. दीप सिद्धू को पेशी के लिए आज कोर्ट नहीं लाया गया है. पिछले आदेश के मुताबिक, तीस हजारी कोर्ट में 10.30 बजे सिद्धू की पेशी होनी थी. हालांकि दीप सिद्धू के वकील अभिषेक के मुताबिक, दीप को सुबह करीब साढ़े आठ बजे ड्यूटी मजिस्ट्रेट के घर में पेश किया गया, जहां से पुलिस को 7 दिन की रिमांड मिली. 

यह भी पढ़ें : 'टूलकिट' मामले में वकील निकिता जैकब की अग्रिम जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई

क्राइम ब्रांच ने लाल किला हिंसा (Red Fort violence) के आरोपी दीप सिद्धू की हिरासत और बढ़ाने की मांग की थी. जिसके बाद अब सिद्धू को 23 फरवरी तक क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की रिमांड पर भेज दिया गया है. इससे पहले सिद्धू को 9 फरवरी को 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया था, जिसकी अवधि आज खत्म हो गई थी. दिल्ली पुलिस का आरोप है कि पंजाबी अभिनेता-एक्टिविस्ट दीप सिद्धू गणतंत्र दिवस पर आयोजित किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दंगा भड़काने वाला प्रमुख व्यक्ति था.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

हाल ही में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लालकिले की हिंसा की जांच के सिलसिले में दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को लाल किले ले गई थी. 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा भड़कने पर क्राइम ब्रांच सिद्धू और इकबाल के लाल किले तक पहुंचने के लिए प्रयोग किए गए मार्ग का अध्ययन कर रही है. अपराध शाखा यह जांच कर रही है कि कहीं यह बड़ी साजिश तो नहीं है.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर की यात्रा की योजना बना रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर शुरू हो गई ये सुविधा

इकबाल सिंह लुधियाना का रहने वाला है. वह पंजाबी अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू और अन्य लोगों के साथ ट्रैक्टर रैली का हिस्सा था, जिसने कोर्स को बदल दिया था और राष्ट्रीय राजधानी में अराजकता पैदा कर दी थी. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, जहां उन्हें कथित तौर पर ड्यूटी पर पुलिस को धमकी देते और प्रदर्शनकारियों को उग्र स्थिति में जाने के लिए उकसाते हुए देखे गए. इकबाल सिंह भी पुलिस रिमांड में हैं. फिलहाल क्राइम ब्रांच हिंसा के सभी कोणों की जांच कर रही है और यह भी जांच कर रही है कि 26 जनवरी को किसने उन्हें सहायता दी और भागने पर उन्हें शरण दी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Feb 2021, 10:37:15 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो