News Nation Logo
Banner

सर्वदलीय बैठक में फैसला, 13 फरवरी तक ही चलेगी राज्यसभा की कार्यवाही

संसद के बजट सत्र के सुचारु रूप से संचालन के लिए उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी राजनीतिक दलों से चर्चा की.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 31 Jan 2021, 09:38:13 PM
Rajya Sabha will continue till 13 February

राज्यसभा (Photo Credit: न्यूज नेशन (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र के सुचारु रूप से संचालन के लिए उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने रविवार को सर्वदलीय बैठक (All Political Parties) बुलाकर सभी राजनीतिक दलों से चर्चा की. सरकार के आधे दर्जन मंत्रियों और विभिन्न दलों के दो दर्जन नेताओं की मौजूदगी में हुई बैठक में राज्यसभा की कार्यवाही 15 फरवरी के बजाय 13 फरवरी को ही स्थगित करने का निर्णय लिया गया. बजट सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से शुरू होकर 8 अप्रैल तक चलेगा.

यह भी पढ़ें : Budget 2021: अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण कर सकती हैं ये 30 बड़े ऐलान

सर्वदलीय बैठक में सभापति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा का कामकाज व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए राजनीतिक दलों (All Political Parties) से सहयोग मांगा. हालांकि, विपक्षी नेताओं ने नए कृषि कानूनों और किसान आंदोलन के मुद्दे को जोरशोर से उठाने की बात कही. 

यह भी पढ़ें : बिहार की RJD लड़ सकती है बंगाल में चुनाव, तृणमूल से गठबंधन की तैयारी

सभापति वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को भरोसा दिलाया कि सदन में सभी विषयों पर चर्चा होगी. उन्हें मुद्दों को उठाने के लिए पर्याप्त समय भी मिलेगा. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर बहस और जवाब देने के लिए तैयार है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Jan 2021, 08:39:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.