logo-image

बिहार की RJD लड़ सकती है बंगाल में चुनाव, तृणमूल से गठबंधन की तैयारी

राजद की ओर से प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक कोलकाता में बैठक कर रहे हैं. श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के साथ गठबंधन पर बातचीत के लिए कोलकाता में हैं.

Updated on: 31 Jan 2021, 08:42 PM

कोलकाता :

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा सकती है. राजद चुनाव लड़ने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ गठबंधन कर सकती है. राजद की ओर से प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक कोलकाता में बैठक कर रहे हैं. श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के साथ गठबंधन पर बातचीत के लिए कोलकाता में हैं.

राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा, ‘हम साथ मिलकर बंगाल चुनाव लड़ने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे.’ सिद्दीकी और रजक कोलकाता में ममता बनर्जी से चर्चा करने से पहले उनकी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. वहीं राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि पार्टी बंगाल-बिहार सीमा पर स्थित कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना तलाश रही है. हालांकि, उन्होंने उन सीटों की संख्या नहीं बतायी, जिन पर राजद चुनाव लड़ने की योजना बना रही है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में मुस्लिम और यादव वोट बैंक चुनाव परिणाम प्रभावित करने की स्थिति में हैं. ऐसे में इस वोट बैंक को साधने के लिए ममता बनर्जी लालू प्रसाद की पार्टी से गठबंधन कर सकती हैं. मुर्शिबाद,नार्थ दिनाजपुर,बीरभूम,साउथ परगना जैसे कई मुस्लिम बहुल इलाकों में तृणमूल राजद की मदद ले सकती है.