logo-image

दाऊद के राइट हैंड छोटा शकील की बहन फहमीदा का निधन, कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार

फहमीदा की मौत हार्ट अटैक से हुई. 50 साल की फहमीदा पेशे से प्रॉपर्टी डीलर आरिफ शेख की बेगम थी, जिन्हें इलाके में लोग भाईजान कहकर पुकारते थे.

Updated on: 21 May 2020, 09:27 AM

highlights

  • मीरा रोड के एक अस्पताल में हार्ट अटैक से हुई फहमीदा की मौत.
  • अस्पताल प्रशासन ने कोरोना टेस्ट भी कराया, रिपोर्ट का इंतजार.
  • छोटा शकील ने खबर मिलने पर जीजा आरिफ से फोन पर की बात.

मुंबई:

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के खास छोटा शकील (Chota Shakeel) की छोटी बहन फहमीदा शेख का मुंबई के मीरा रोड स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया. फहमीदा की मौत हार्ट अटैक से हुई. 50 साल की फहमीदा पेशे से प्रॉपर्टी डीलर आरिफ शेख की बेगम थी, जिन्हें इलाके में लोग भाईजान कहकर पुकारते थे. हालांकि फहमीदा (Fahmida Shaikh) का कोरोना (Corona Virus) टेस्ट भी किया गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आई नहीं है. परिवार को फहमीदा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. बहन की मौत के बाद छोटा शकील ने अपने जीजा आरिफ और परिवार से फोन पर बात की है. हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश : बाराबंकी में फूटा 'कोरोना बम', एक साथ 95 नए मरीज मिले

छोटी शकील पर हुई है एफआईआर
एफआईआर के मुताबिक, पुलिस को इनपुट मिला है कि छोटा शकील दिल्ली में बड़े और नामी नेताओं की हत्या करवाने की साजिश रच रहा है, साथ ही साथ कुछ बड़े जज को भी निशाना बनाने की प्लानिंग में है. बताया गया कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर इस मामले को मॉनिटर कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, छोटा शकील की ओर से हत्या को लेकर सुराग मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं को अलर्ट कर दिया. छोटा शकील 60 के दशक के मध्य में दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा में एक संदिग्ध ट्रैवल एजेंसी चलाता था. 1980 के दशक में वह दाऊद के साथ मिल गया और माफिया के तौर पर उभरा. वह दाऊद के सबसे पक्के विश्वासपात्रों में से एक है.

यह भी पढ़ेंः  इस तारीख तक बन जाएगी कोरोना की वैक्सीन, वायरस हंटर ने दिए संकेत

दाऊद की डी कंपनी का सीईओ
कई जांच एजेंसियां ये भी कहती हैं कि वो दाऊद की डी कंपनी में अघोषित सीईओ की हैसियत से रहता है. 1988 में राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट के तहत गिरफ्तार होने के बाद छोटा शकील लगभग चार महीने जेल में रहा. जमानत मिलते ही वह भागकर दाऊद के पास दुबई चला गया. बाद में मार्च 1993 दोनों ने भारत के सबसे बड़े आतंकवादी हमले मुंबई सीरियल ब्लास्ट की साजिश बनाई और उसे अंजाम दिया. भारत और वैश्विक दबाव के चलते दोनों पाकिस्तान में जा बसे. पाकिस्तान में दाऊद के नए ठिकाने और छोटा शकील समेत उनके सहयोगियों की पुष्टि दाऊद के भाई इब्राहिम कास्कर ने की थी, जिसे 11 महीने पहले ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और कई संगीन आरोपों के चलते वह अब भी हिरासत में है.