logo-image

पाकिस्तान में हिंदू महिला की हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद

पाकिस्तान में हिंदू महिला की हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद

Updated on: 01 Jan 2023, 04:35 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में पुलिस ने पांच बच्चों की 40 वर्षीय मां दया भील की कथित हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद कर लिया है।

विधवा का सिर कटा हुआ पाया गया था। उसके रिश्तेदारों को सिंध के संघर जिला कार्यालय से 18 किमी दूर डिप्टी साहब गांव में उसके घर से लगभग एक किलोमीटर दूर सरसों के खेतों में शव पड़ा मिला था, उस दिन घर लौटते समय उसके लापता होने के बाद परिवार ने खोज की थी।

प्रारंभिक जांच ने पुलिस जांचकर्ताओं को इस जघन्य कृत्य में कुछ तांत्रिकों के शामिल होने के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है।

डीएनए जांच के लिए संदिग्धों के नमूने एकत्र करने के लिए पाकिस्तान के हैदराबाद से एक पुलिस दल के संघर जाने की भी बात कही गई है।

पुलिस ने एक दरांती बरामद की, जिसे सिंध स्वास्थ्य विभाग की प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि महिला की हत्या में इसका इस्तेमाल किया गया था या नहीं। डॉन न्यूज ने बताया कि ये पता नहीं चला है कि दरांती या हंसिया किसकी है।

घटना स्थल पर एक चादर भी पड़ी मिली। हैदराबाद पुलिस द्वारा एकत्र किए गए नमूनों की सही संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है। जांच के बाद ही पता चल सकता है कि दरांती और चादर पर पसीने के निशान हैं या नहीं।

मृतक और टोना-टोटका करने वालों द्वारा इस्तेमाल किए गए फोन के कॉल डेटा रिकॉर्ड (सीडीआर) से उनके बयानों की पुष्टि की जा रही है। एक जादूगर की पहचान रूपो भील के रूप में हुई है, जो पुलिस का मानना है कि वह मोबाइल फोन पर उसके संपर्क में थी।

पिछले हफ्ते एक ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था, हमने इसके बारे में रिपोर्ट देखी है, लेकिन हमारे पास मामले पर विशेष विवरण नहीं है, लेकिन हमने दोहराया है कि पाकिस्तान को अपनी सुरक्षा के साथ-साथ अपने समुदाय की भी रक्षा करनी चाहिए।

थारपारकर सिंध से पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सीनेटर कृष्णा कुमारी ने हिंदू महिला की नृशंस हत्या की खबर की पुष्टि की थी।

40 वर्षीय दया भील की बेरहमी से हत्या कर दी गई और उसका शव बहुत बुरी हालत में पाया गया। उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया और दरिंदों ने पूरे सिर से मांस निकाल दिया था। सिंझोरो और शाहपुरचकर की पुलिस टीमों ने उसके गांव का दौरा किया।

समा टीवी ने बताया कि दया भील की दुखद हत्या की खबरों के आलोक में, पाकिस्तानी अभिनेत्री उशना शाह ने देश में धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ किए जा रहे व्यवहार की आलोचना की है।

बशर मोमिन ने देश में पाकिस्तानी धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ किए जाने वाले व्यवहार पर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.