logo-image

तमिलनाडु में ओडिशा ट्रेन हादसे के बारे में फर्जी खबर फैलाने के आरोप में भाजपा समर्थक गिरफ्तार

तमिलनाडु में ओडिशा ट्रेन हादसे के बारे में फर्जी खबर फैलाने के आरोप में भाजपा समर्थक गिरफ्तार

Updated on: 08 Jun 2023, 08:20 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु पुलिस ने गुरुवार को ओडिशा ट्रेन हादसे के संबंध में गलत सूचना फैलाने के आरोप में एक वकील को गिरफ्तार किया, जो भाजपा समर्थक है।

कन्याकुमारी जिले के थुकले में भाजपा के एक समर्थक एडवोकेट सेंथिल कुमार ने ट्वीट किया था कि बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन का अधीक्षक मोहम्मद शेरिफ अहमद दुखद ट्रेन दुर्घटना के बाद भूमिगत हो गया और उससे पूछताछ की जानी चाहिए।

पूछताछ में पता चला कि दुर्घटना के समय स्टेशन अधीक्षक के रूप में एस.बी. मोहंती ड्यूटी पर थे और एस.के. पटनायक स्टेशन मैनेजर थे।

यह भी पता चला कि उसे स्टेशन पर मोहम्मद शेरिफ अहमद नाम का कोई व्यक्ति काम नहीं करता है।

द्रमुक सदस्य दिनेश कुमार ने सेंथिल कुमार पर धार्मिक विभाजन और नफरत पैदा करने की नीयत से अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए गलत जानकारी फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

थुकले पुलिस ने धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना), 153ए (किसी भी पूजा स्थल या धार्मिक पूजा या धार्मिक समारोहों के प्रदर्शन में लगे किसी भी सभा में अपराध करना), 505 (1)(बी) (जनता के लिए भय पैदा करना) और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

संपर्क करने पर तमिलनाडु पुलिस मुख्यालय ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.