logo-image

नोटबंदी पर विपक्षी एकता में दरार, प्रेस कांफ्रेस में नहीं शामिल होगी सीपीएम, ममता से कांग्रेस को उम्मीद

नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता को झटका लगा है। सीपीएम कांग्रेस की अगुवाई में हो रही विपक्ष की प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

Updated on: 27 Dec 2016, 07:32 AM

नई दिल्ली:

नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता को झटका लगा है। सीपीएम कांग्रेस की अगुवाई में हो रही विपक्ष की प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली आ गई हैं। 

पीटीआई के अनुसार सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि उनकी पार्टी विपक्ष की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं होगी।

खबरों की मानें तो सीपीएम ही नहीं, जेडीयू और एनसीपी भी इस प्रेस कांफ्रेंस में शामिल नहीं होने का फैसला ले सकती हैं। जेडीयू ने विपक्षी दलों की बैठक से पहले कॉमन एजेंडा तय करने की बात कही है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। लेकिन उसके दो दिन बाद ही उन्होंने प्रकधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी और किसानों की समस्याओं खासकर उनकी कर्ज़ माफी की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: VIDEO-राहुल ने कहा, पीएम का गुब्बारा फूटेगा, मेरे पास है उनके भ्रष्टाचार से जुड़ी सूचना, बीजेपी बोली सबूत दो

इस मुलाकात के बाद विपक्षी एकता में दरार सामने आने लगी थी। दूसरे विपक्षी दलों ने इस मुलाकात पर नाराज़गी जाहिर की थी।

कांग्रेस ने नोटबंदी और पीएम पर निजी भ्रष्टाचार के आरोपों के मुद्दों पर विपक्ष की बैठक बुलाई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बताया कि यह बैठक मंगलवार को दिल्ली में होगी है।

ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक के पीछे सोनिया गांधी की अहम भूमिका है। विपक्षी दलों के नेताओं से शामिल होने के लिये बातचीत की जा रही है।

नोटबंदी के खिलाफ पिछले दिनों राष्ट्रपति से विपक्षी दलों मुलाकात होनी थी लेकिन उनकी एकता में टूट देखने को मिली थी। एनसीपी, डीएमके, समाजवादी पार्टी और बीएसपी के अलावा वाम दल राष्ट्रपति से हुई इस मुलाकात में शामिल नहीं हुए थे।

ये भी पढ़ें: नोटबंदी के मुद्दे पर राष्ट्रपति से मुलाकात से पहले विपक्ष में दरार