logo-image

एक दिन में कोरोना के 90 हजार मामले, कुल आंकड़ा 43 लाख के पार

देश में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. पिथले 24 घंटों में कोरोना के 89 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

Updated on: 09 Sep 2020, 10:32 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के करीब 90 हजार मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पछले 24 घंटों में कोरोना के 89 हजार 706 नए मामले सामने आए हैं जबकि 1115 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ देश में अब कुल मामलों की संख्या 43 लाख 70 हजार 129 पहुंच गई है. इसमें सक्रिय मामलों की संख्या 8 लाख97 हजार 394 है जबकि 33 लाख 98 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा अब तक 73 हजार 890 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें:  लॉकअप में गुजरी रिया की रात, आज जेल में किया जाएगा शिफ्ट

वहीं दूसरी ओर कोरोना की वैक्सीन को लेकर दुनियाभर के डॉक्टर और एक्सपर्ट्स लगे हुए हैं. इस बीच एस्ट्राज़ेनेका (AstraZeneca) और ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन (Oxford covid-19 Vaccine) के ह्यूमन ट्रायल को बीच में ही रोक दिया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि टेस्टिंग में शामिल व्यक्ति की बीमार पड़ गया है और उसकी बीमारी के बार में अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है.

यह भी पढ़ें: जिस वैक्सीन पर टिकी थी दुनियाभर की नजर, उसी ने दिया सबसे बड़ा झटका!

AZD1222 नाम की वैक्सीन ट्रायल के मामले फिलहाल बाकी वैक्सीन से आगे चल रही है. कई देशों की खबरें इस दवा पर टिकी हुई हैं. वहीं एस्ट्राज़ेनेका ने एक बयान जारी में कहा है कि यह रूटीन रुकावट है, क्योंकि टेस्टिंग में शामिल व्यक्ति की बीमारी के बारे में अभी तक कुछ समझ में नहीं आ रहा है.

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी की चपेट में तेजी से लोग आ रहे हैं. हालांकि, एक बार फिर से सुरक्षा उपायों के साथ कारोबार को खोला जा रहा है, लेकिन अब भी लोगों का सवाल है कि आखिर दुनिया को कब तक कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) मिलेगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, इसके लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ा सकता है.