logo-image

J&K में 280 DDC सीटों के लिए मतगणना कल सुबह 9 बजे से होगी शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जम्मू कश्मीर (Jammu and kashmir) में जिला विकास परिषद (DDC) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना मंगलवार यानी कल से होगी. सुबह 9 बजे से मतगणना का काम शुरू होगा.

Updated on: 21 Dec 2020, 11:05 PM

नई दिल्ली :

जम्मू कश्मीर (Jammu and kashmir) में जिला विकास परिषद (DDC) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना मंगलवार यानी कल से होगी. सुबह 9 बजे से मतगणना का काम शुरू होगा. मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. स्टेट इलेक्शन कमिश्नर केके शर्मा ने सोमवार को कहा कि मतगणना के मद्देनजर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

केके शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि 280 डीडीसी सीटों पर हुए चुनाव की गिनती मंगलवार सुबह 9 बजे शुरू होगी. राज्य चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने रविवार को मतगणना प्रक्रिया के लिए तैयारियों और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की थी. शर्मा ने कहा, ‘‘निर्वाचन अधिकारी प्रत्येक डीडीसी निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना प्रक्रिया के प्रभारी होंगे. पारदर्शिता बनाये रखना सुनिश्चित करने के वास्ते पूरी मतगणना प्रक्रिया पर नजर रखी जाएगी और इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करायी जाएगी.

इसे भी पढ़ें:बेंगलुरु दंगा मामले में NIA ने SDPI और PFI के 17 नेताओं को किया गिरफ्तार

राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में आठ चरणों में हुए इन चुनावों में 450 से अधिक महिला उम्मीदवारों समेत कुल 2178 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. पहले चरण का मतदान 28 नवम्बर को हुआ था और आठवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 दिसम्बर को हुआ था. 

और पढ़ें: 10 महीने बाद जेल से छूटी सपा नेता आजम खान की पत्नी, बताया जेल का अनुभव

कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए इन चुनावों में 57 लाख पात्र मतदाताओं में से 51 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. कश्मीर केन्द्रित मुख्य धारा की सात राजनीतिक पार्टियों ने गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी) के बैनर तले चुनाव लड़ा था. इन पार्टियों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी भी शामिल हैं.