logo-image

10 महीने बाद जेल से छूटी सपा नेता आजम खान की पत्नी, बताया जेल का अनुभव

जेल से निकलने के बाद तंजीन फातिमा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, जेल में मुझे कोई सुविधा नहीं मिलती थी. जैसे आम कैदी रहते थे वैसे ही खाना, पीना, रहन-सहन सामान्य कैदियों की तरह था.

Updated on: 21 Dec 2020, 10:31 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा सोमवार को सीतापुर जेल से 10 महीने के बाद रिहा हुईं. रामपुर विधानसभा से उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहुंचने वाली सपा विधायक तंजीन फातिमा इस साल 27 फरवरी से इस जेल में अपने बेटे के साथ बंद थीं.  तंजीन फातिमा पर संपत्ति विवाद सहित कुल 34 मामलों में कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. सोमवार को कोर्ट ने सभी मामलों की सुनवाई में उनकी जमानत मंजूर कर दी है. हालांकि उनके पति आजम खां और बेटे अब्दुल्ला को अभी जेल में ही रहना होगा. 

जेल से निकलने के बाद तंजीन फातिमा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, जेल में मुझे कोई सुविधा नहीं मिलती थी. जैसे आम कैदी रहते थे वैसे ही खाना, पीना, रहन-सहन सामान्य कैदियों की तरह था. उन्होंने आगे बताया कि वो 10 महीनों के बाद जेल से रिहा हुई हूैं, इसका पूरा श्रेय मैं न्यायपालिका को देती हूं, न्यायपालिका ने मेरे साथ इंसाफ किया है. 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान ने पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ रामपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया था. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें रामपुर जेल भेज दिया था, लेकिन बाद में सुरक्षा के लिहाज से तीनों को सीतापुर जिला कारागार में स्थानांतरित कर दिया गया था. इस दौरान तंजीन फातिमा जिला कारागार में पैर फिसलने से घायल भी हो गई थीं. 10 महीनों की जद्दोजहद के बाद तंजीन फातिमा को रामपुर कोर्ट ने जमानत दे दी जबकि अन्य 34 मामलों में भी उन्हें राहत मिल गई है.