logo-image

Coronavirus Cases: कोरोना हुआ बेकाबू, 24 घंटे में 6 हजार से ज्यादा नए केस

Coronavirus Cases:  भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) से हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं. देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी के साथ फैल रहा है

Updated on: 07 Apr 2023, 10:59 AM

highlights

  • भारत में कोरोना वायरस से हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं
  • देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी के साथ फैल रहा है
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर हड़कंप मचा हुआ है

New Delhi:

Coronavirus Cases:  भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) से हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं. देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी के साथ फैल रहा है. यही वजह है कि केन्द्र, राज्य और स्वास्थ्य विभाग में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस संबंध में आज राज्यों की आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से कोरोना की मौजूदा स्थिति और इंतजामों की समीक्षा करेंगे. वहीं, कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में 6 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. कोरोना के ये केस कल यानी गुरुवार के मुकाबले 13 प्रतिशत ज्यादा हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और नए केसों ने तो पिछले 6 माह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

Coronavirus का Alert! मोदी सरकार ने बुलाई सभी राज्यों की बैठक, बड़ा फैसला संभव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं उनमें राजधानी दिल्ली, मुंबई, केरल, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्य शामिल हैं. कोरोना केसों में आई तेजी के कारण भारत का डेली कोविड डेटा पिछले दिन से 20% से अधिक बढ़ गया. जो पिछले साल 22 सितंबर के बाद पहली बार सबसे ज्यादा है और 5,000 नए केस के आंकड़े को क्रॉस कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार आज यानी शुक्रवार को देश में बीते एक दिन के भीतर कोरोना वायरस के 6050 नए केस दर्ज गिए गए हैं.

Weather Today: दिल्ली और हरियाणा में आज बारिश के आसार, क्या है IMD अलर्ट?

कोरोना वायरस की गंभीरता को इस बात से समक्षा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दो बार इस पर अधिकारियों की बैठक बुला चुके हैं. बैठक में प्रधानमंत्री ने कोरोना की वर्तमान स्थिति और व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए थे.