logo-image

Coronavirus का Alert! मोदी सरकार ने बुलाई सभी राज्यों की बैठक, बड़ा फैसला संभव

Coronavirus का Alert! देश में तेजी से बढ़ते कोरोना केसों ने केन्द्र सरकार के चिंता में डाल दिया है. यही वजह है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना की गंभीरता को देखते हुए सभी राज्यों की बैठक बुलाई है

Updated on: 06 Apr 2023, 04:18 PM

highlights

  • देश में तेजी से बढ़ते कोरोना केसों ने केन्द्र सरकार के चिंता में डाल दिया है
  • स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की गंभीरता को देखते हुए सभी राज्यों की बैठक बुलाई है
  • कल यानी शुक्रवार को होने वाली इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री हिस्सा लेंगे

New Delhi:

Coronavirus का Alert! देश में तेजी से बढ़ते कोरोना केसों ने केन्द्र सरकार के चिंता में डाल दिया है. यही वजह है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना की गंभीरता को देखते हुए सभी राज्यों की बैठक बुलाई है. कल यानी शुक्रवार को होने वाली इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री हिस्सा लेंगे. माना जा रहा है कि बैठक में राज्यवार कोरोना की मौजूदा स्थिति और उसके इंतजामों की समीक्षा की जाएगी. आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में ही कोरोना वायरस के मामलों में 80 प्रतिशत तक का उछाल आया है. देश में इस दौरान 23 सौ से ज्यादा कोरोना केस बढ़े हैं. आपको बता दें कि यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए होगी. 

दिल्ली में बीते दिन यानी बुधवार को कोरोना वायरस के 509 केस रिकॉर्ड

दिल्ली में बीते दिन यानी बुधवार को कोरोना वायरस के 509 केस रिकॉर्ड किए गए हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान कोरोना ने किसी की जान नहीं ली है. एक्टिव केसों की बात करें तो यहां ऐसे मामलों की संख्या 1795 है. खौफनाक बात यह कि एक दिन पहले कोरोना संक्रमण की दर केवल 15.64 प्रतिशत थी, जो 24 एक घंटे में बढ़कर 26.54 प्रतिशत हो गई है. वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा में भी एक दिन में कोरोना के 47 नए मरीज मिले हैं. हालांकि इस दौरान 41 मरीज ठीक भी हुए हैं. इस तरह से यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 206 हो गई है. 

देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 5335 केस दर्ज

पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 5335 केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या में भी तेजी के साथ इजाफा हुआ है. देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 25.587 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो  23 सितंबर 2022 के बाद ऐसा पहली बार है जब कोरोना दैनिक मामलों ने 5,000 का आंकड़ा पार किया है. वहीं देश में कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट 3.32 प्रतिशत है.