logo-image

भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा 300 पार, तेजी से बढ़ रहे मामले

भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस के मामले ने रफ्तार पकड़ ली है. देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 300 के पार निकल चुका है.

Updated on: 21 Mar 2020, 04:53 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस के मामले ने रफ्तार पकड़ ली है. देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 300 के पार निकल चुका है. लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विधवा महिलाओं, बुजुर्गों की पेंशन डबल की जा रही है. इसके अलावा नाइट शेल्टर पर बेघरों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने बुजुर्गों से अपील की है कि वह घर से बाहर न निकलें.

वहीं रेल मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी कि आज (शनिवार ) राजधानी ट्रेन में बेंगलुरु और दिल्ली के बीच 2 यात्री अनिवार्य क्वारंटाइन के निशान के साथ सफर करते मिले. जिसके बाद उन्हें तुरंत ट्रेन से उतारा गया और पूरे कोच ​को साफ किया गया.

यह भी पढ़ेंः यूपी स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, कनिका कपूर की पार्टी में हुए थे शामिल

महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले
दूसरी तरफ वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. यहां पूजा और भोग की सेवाएं नियमित चलती रहेंगी लेकिन भक्तों के लिए कपाट बंद रहेंगे. वहीं कश्मीर में भी वक्फ बोर्ड के तहत आने वाली सभी मस्जिदों में नमाज पर रोक लगा दी गई है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. यहां आकड़ा 63 तक पहुंच गया है. वहीं केरल में 40, उत्तर प्रदेश में 25, दिल्ली में 26, कर्नाटक में 18, तेलंगाना में 19, लद्दाख में 13 और गुजरात में 13 मामले सामने आए हैं.