News Nation Logo

Good News : देश में Corona का असर कम, अब प्लेन में Mask अनिवार्य नहीं

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Nov 2022, 07:51:20 PM
mask

प्लेन में मास्क अनिवार्य नहीं (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Good News : देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर अब कम हो रहा है. कोविड-19 के घटने केसों को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को उड़ानों में मास्क पहनने को लेकर बड़ा फैसला किया है. सरकार ने फ्लाइटों में मास्क लगाने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है. अर्थात् अब विमानों में मास्क पहनना जरूरी नहीं है. इसे लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : Fact Check: क्या खुफिया विभाग को मिलने वाली है बड़ी ताकत? जानें पूरा सच 

आपको बता दें कि कोरोन काल के दौरान विमानों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इस दौरान विमानों में बिना मास्क वाले लोगों के खिलाफ आर्थिक दंड तथा सजा तक का प्रावधान था. इस बीच उड्डयन मंत्रालय ने सभी घरेलू एयरलाइंस के लिए एक आदेश जारी किया है. इसमें कहा गया है कि केंद्र सरकार की कोरोना वायरस मैनेजमेंट को अपनाए जाने वाले सिलसिलेवार कदमों के अनुरूप ही विमानों में अब मास्क पहनने की अनिवार्यता को एकदम से खत्म करने का फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : G20: Justin Trudeau पर चीखे XI Jinping? गर्मागर्म बहस का वीडियो आया सामने

गौरतलब है कि इस वर्ष जून में यह सुनिश्चित करने के लिए एयरलाइंस को कहा गया था कि  फ्लाइट्स के यात्री अपने मुंह पर ठीक तरीके से मास्क पहनें और उन्हें अपनी पूरी यात्रा के दौरान मास्क जरूर चाहिए. यात्री मास्क सिर्फ ऐसी दशा में ही उतार सकते हैं- असाधारण परिस्थितियों में या फिर बहुत जरूरी हो. 

First Published : 16 Nov 2022, 07:26:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.