News Nation Logo

देश में कोरोना का आंकड़ा 31 लाख के पार, एक दिन में 61 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 61 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल आंकड़ा 31 लाख के पार पहुंच गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 24 Aug 2020, 10:09:54 AM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 61 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल आंकड़ा 31 लाख के पार पहुंच गया है.  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 61 हजार 408 नए मामले सामने आए हैं जबकि 836 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 24 घंटों में 57 हजार 468 मरीजों के ठीक होने की खबर है. इसी के साथ देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 31 लाख 6 हजार 349 हो गई है. इनमें से 23 लाख 38 हजार 36 लोग ठीक हो चुके हैं जबति 57 हजार 542 लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें: BSP से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों पर थोड़ी देर में आएगा फैसला

वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. एक दिन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 1450 नए मामले सामने आए हैं. ये पिछले एक महीने में दिल्ली में कोरोना के मामलों में सबसे बड़ा उछाल है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अनलॉक (Unlock) में दी गई छूट इसका सबसे बड़ा कारण हो सकती है. दूसरी तरफ लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग की सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: LIVE: CWC की अहम बैठक आज, सोनिया गांधी दे सकती हैं इस्तीफा

हाल में हुए सेरो के सर्वे में सामने आया है कि दिल्ली के 29.1 फीसदी लोगों में कोरोना के एंटीबॉडीज बन गए हैं. दिल्ली में इस महीने अब तक के आए मामलों से जो ग्राफ दिख रहा है उसके मुताबिक संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव हो रहा है. एक अगस्त को 1118 मामले आए तो अगले तीन दिन तक एक हजार से नीचे यानि तीन अंकों में मामले आए. इसके बाद फिर कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ. अब एक बार फिर एक हजार से अधिक मामले आए हैं. सरकार की चिंता इस बात को लेकर भी है कि धीरे-धीरे अनलॉक में छूट देने के बाद लोग बड़ी संख्या में बाहर निकल रहे हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चुनौती साबित हो रहा है.

पंजाब में बॉर्डर सील करने की तैयारी

दूसरी तरफ पंजाब में वीकेंड लॉकडाउन (Lockdown) और नाट कर्फ्यू के बाद अब राज्य को सील करने की तैयारी की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सीमा को सील कर दिया जाए. पंजाब में कोरोना के कारण अब तक एक हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 09:39:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.