logo-image

राजस्थानः BSP से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों पर थोड़ी देर में आएगा फैसला

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में बीजेपी विधायक (BJP MLA) मदन दिलावर और बसपा की याचिका पर आज फैसला सुनाया जाएगा.

Updated on: 24 Aug 2020, 07:05 AM

जयपुर:

बसपा (BSP) से कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए 6 विधायकों के भाग्य का फैसला आज हो जाएगा राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) के जस्टिस महेंद्र गोयल के एकलपीठ को इस मामले में फैसला सुनाएगी. हाईकोर्ट में बसपा और बीजेपी विधायक (BJP MLA) मदन दिलावर ने याचिका लगाकर विधानसभा अध्यक्ष के 18 सितम्बर 2019 के फैसले को चुनौती दी थी. इस मामले में कोर्ट पहले अपना फैसला लिखाएगी. इसके बाद फैसला आज ही सुनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः क्या अध्यक्ष पद से हटेंगीं सोनिया गांधी? कांग्रेस नेताओं ने कहा- ये एक अफवाह

वीडियो कांफ्रेसिंग से होगी सुनवाई

राजस्थान हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की जाएगी. कोरोना महामारी के चलते अभी कोर्ट में फिजिकल सुनवाई शुरू नहीं की जा सकी है. सुनवाई के दौरान खुद स्पीकर, बसपा, मदन दिलावर, कांग्रेस और बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए सभी 6 विधायकों के अधिवक्ता वर्चुअली उपस्थित रह सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः ट्रायल बेसिस पर शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो, सीएम केजरीवाल ने की ये मांग

ये है पूरा मामला
बसपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे 6 विधायकों ने 16 सितंबर 2019 को स्पीकर सीपी जोशी के सामने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए एक प्रार्थना पत्र पेश किया. इस प्रार्थना पत्र को स्पीकर ने स्वीकार कर लिया और 18 सितम्बर 2019 को विलय को मंजूरी दे दी. इस विलय को बसपा और भाजपा विधायक मदन दिलवार की ओर से हाईकोर्ट के एकलपीठ के समक्ष चुनौती दी गई.