News Nation Logo
Banner

सावधान! कोरोना वैक्सीन के लिए आया लिंक आपको बना सकता है कंगाल

अगर आपके मोबाइल पर इस तरह का कोई लिंक आए तो सावधान हो जाएं. क्योंकि इस लिंक पर एक क्लिक करते ही आपका बैंक खाता (Bank Account) खाली हो सकता है. इस तरह के कई मामले सामने आ रहे है. पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 13 Jan 2021, 11:29:50 AM
Corona vaccine registration

वैक्सीन के लिए आया लिंक बैंक खाता खाली न कर दे (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) का टीकाकरण (Vaccination) 16 जनवरी से शुरू होने वाला है. इस बीच साइबर ठग एक्टिव हो गए हैं. वह आपके मोबाइल पर कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) से संबंधित रजिस्ट्रेशन (Registration) के लिए कोई लिंक भेजकर ठगी कर सकते है. अगर आपके मोबाइल पर इस तरह का कोई लिंक आए तो सावधान हो जाएं. क्योंकि इस लिंक पर एक क्लिक करते ही आपका बैंक खाता (Bank Account) खाली हो सकता है. इस तरह के कई मामले सामने आ रहे है. पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है. वहीं, साइबर सेल ने भी इस तरह के ठगों से सतर्क रहने के लिए एडवाइजरी जारी की है.

यह भी पढ़ें : पुरुष भी ले सकते हैं गर्भनिरोधक गोलियां, जानें क्‍या होगा असर?

दरअसल, 16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण (Vaccination) शुरू होना है. इस बीच साइबर आपराधी (Cyber Criminals) भी सक्रिय हो गए हैं. वह लोगों को मैसेज के जरिए लिंक भेजकर उस पर क्लिक करने को कह रह है. साथ कहते है तभी वैक्सीन रजिस्ट्रेशन (Registration) पूरा होगा. बता दें कि जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे. आपके बैंक खाते और ई-वॉलेट खाते से पैसे निकल जाते है. साथ ही साइबर ठग लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त (Corona Vaccine Free) में मुहैया कराने का का झांसा दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले को कांग्रेस विधायक ने किया सम्मानित

ओटीपी के जरिए ठगी 
साइबर ठग आपको जल्द और आसानी से कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने का झांसा देकर मोबाइल पर मैसेज (Mobile message) के साथ ओटीपी (OTP) भेजकर रजिस्ट्रेशन (Registration) नंबर बताते हैं. जैसे ही कोई उस ओटीपी को साइबर ठगों को बताता है तो उसके बैंक खाते से पैसे निकाल लिए जाते हैं.

First Published : 13 Jan 2021, 11:28:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.