logo-image

कोरोना: यूपी-पंजाब समेत इन 4 राज्यों में केंद्र सरकार भेज रही विशेष टीमें

Coronavirus: कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु के बाद पंजाब में भी मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. 

Updated on: 22 Nov 2020, 12:58 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली और महाराष्ट्र ही नहीं देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आया है. कुछ राज्यों में हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं. इसे लेकर केंद्र सरकार सतर्क हो गई है. राजस्थान और हरियाणा के बाद अब केंद्र सरकार पंजाब, छत्‍तीसगढ़, उत्‍तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए विशेष टीमें भेज रही है. केंद्र सरकार की यह टीमें राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए कार्य करेंगी.

यह भी पढ़ेंः भारती सिंह के बाद अब हर्ष लिंबाचिया को भी NCB ने किया गिरफ्तार

दरअसल कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने पिछले दिनों राजस्थान, गुजरात,  हरियाणा और मणिपुर में टीमें भेजी दी. इनमें कुछ राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस के मामले तेजी से आगे बढ़े हैं. केंद्र सरकार द्वारा भेजी जा रही इन टीमों में हर टीम में 3 सदस्य हैं. यह टीम उन जिलों का दौरा करेगी जहां कोरोना के मामले तेजी से आगे बढ़े हैं. यह टीम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और उससे बचाव के उपाय को लेकर राज्यों की मदद करेगी.  

यह भी पढ़ेंः देश फिर लॉकडाउन की ओर, कोरोना से इन राज्यों में स्थिति गंभीर

 राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में कोविड-19 संक्रमण एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है. बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसको लेकर हर कोई चिंतित है. सरकार की ओर से इस महामारी को रोकने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, मगर फिर से स्थिति गंभीर होती जा रही है. ऐसे में देश एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है. कई राज्यों ने हालात को देखते हुए पाबंदियों को सख्त कर दिया है और कई जगह कर्फ्यू भी लगाने का फैसला किया गया है.