logo-image

कांग्रेस में बड़े फेरबदल के संकेत, सिद्धू-कमलनाथ को मिल सकती है ये जिम्मेदारी

राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़े फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) को एक्टिंग प्रेसिडेंट या वर्किंग प्रेसिडेंट भी बनाया जा सकता है.

Updated on: 15 Jul 2021, 06:03 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम को बनाया जा सकता एक्टिंग प्रेसिडेंट या वर्किंग प्रेसिडेंट 
  • नवजोत सिंह सिद्धू को मिल सकती है प्रदेश कांग्रेस की कमान
  • मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी बनाया जा सकता कैंपेन कमेटी का चीफ 

नई दिल्ली:

राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़े फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) को एक्टिंग प्रेसिडेंट या वर्किंग प्रेसिडेंट भी बनाया जा सकता है. इसके साथ ही आने वाले कुछ महीनों में कांग्रेस नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू कर देगी. वहीं, पंजाब के लिए भी नया फॉर्मूला तैयार कर लिया गया है. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को प्रदेश कांग्रेस की कमान दी जाएगी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) को कैंपेन कमेटी का चीफ बनाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं प्रशांत किशोर, पार्टी में बनेगा नया पद!

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जल्द ही बैठक बुलाई जाएगी. इसके बाद कांग्रेस में बड़े फेरबदल हो सकते हैं. कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) सेशन अगस्त में हो सकता है. वहीं, बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के खेमे से दो वर्किंग प्रेसीडेंट होंगे. प्रताप सिंह बाजवा को भी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जल्द हो घोषणा सकती है. 

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ को कांग्रेस के संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. दरअसल, कांग्रेस के सभी तबकों में कमलनाथ की अच्छी पैठ है, इसलिए उनको एक्टिंग प्रेसिडेंट या वर्किंग प्रेसिडेंट बनाया जा सकता है. हालांकि, इस पर अभी कोई औपचारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है और अभी यह विचार प्राथमिक स्टेज पर है. 

यह भी पढ़ें : योगी की तारीफ से काशी के विकास तक...पढ़िए वाराणसी में PM मोदी के भाषण की बड़ी बातें

आपको बता दें कि सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस के अध्यक्ष का कामकाज देख रही हैं. कांग्रेस में एक तबका काफी समय से चाह रहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद को फिर से संभाल लें. सूत्रों की मानें तो कोषाध्यक्ष के पद के लिए कमलनाथ ज्यादा उत्सुक नहीं हैं. वे कांग्रेस के संगठन में बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए अपनी रजामंदी दे सकते हैं. दिल्ली में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने गुरुवार को सोनिया गांधी से मुलाकात भी की. इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं.