News Nation Logo

कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं प्रशांत किशोर, पार्टी में बनेगा नया पद!

चुनावी रणनीतिकार के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर (Election Strategist Prashant Kishor) को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं को माहौल जारी है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 15 Jul 2021, 05:17:18 PM
Prashant Kishor

Prashant Kishor (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रशांत किशोर ( PK ) को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का माहौल
  • प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं
  • PK ने राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और सोनिया गांधी  से मुलाकात की

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर (Election Strategist Prashant Kishor) को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का माहौल जारी है. चर्चा है कि प्रशांत किशोर ( PK ) जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. दरअसल, प्रशांत किशोर ने हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मुलाकात की थी. जिसके बाद से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इसके साथ ही माना जा रहा है कि अगले साल यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election ) से पहले कांग्रेस में बड़े बदलाव हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: PM Modi Varanasi Live Visit: PM मोदी ने BHU में कोरोना वॉरियर्स से मुलाकात की

पहले माना जा रहा था कि गांधी परिवार के साथ प्रशांत किशोर की मुलाकात पंजाब या उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर थी. लेकिन अब चर्चा है कि पीके 2024 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की चुनावी रणनीति तैयार करने में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. अटकलें तो यहां तक लगाई जा रही हैं कि प्रशांत किशोर इस बार कांग्रेस के लिए केवल रणनीति ही नहीं बनाएंगे, बल्कि उसमें शामिल होकर किसी महत्वपूर्ण पद पर जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में होने वाले बदलाव के क्रम में राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाया जा सकता है, जबकि अधीर रंजन चौधरी को राहुल वाली जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. इसके साथ ही सोनिया गांधी कांग्रेस के स्थायी अध्यक्ष बनाई  जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें: आजादी के 75 साल बाद भी देशद्रोह कानून जरूरी? सुप्रीम कोर्ट का केंद्र से सवाल

वहीं, सोशल मीडिया पर प्रशांत किशोर को लेकर तरह-तरह की बातें चल रही हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव एक यूजर ने कहा है कि पहले एनसीपी चीफ शरद पवार और अब राहुल गांधी से मुलाकात, लगता है प्रशांत किशोर देशभर में कोई बड़ा खेला करने की तैयारी में हैं. आपको बता दें कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. बैठक के संबंध में कोई आधिकारिक शब्द नहीं है. इस बैठक में कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल भी मौजूद थे, लेकिन सूत्रों का कहना है कि पंजाब चुनावों पर चर्चा हुई थी क्योंकि किशोर प्रमुख राजनीतिक मुद्दों पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को सलाह देते रहे हैं. 

First Published : 15 Jul 2021, 03:38:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो