logo-image

'सारे मोदी चोर हैं'...टिप्पणी को लेकर फंसे राहुल गांधी सूरत कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे

विवादित 'सारे मोदी चोर हैं' वाली टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आज गुजरात की सूरत कोर्ट में पेशी होने जा रही है.

Updated on: 24 Jun 2021, 11:00 AM

highlights

  • राहुल गांधी की सूरत कोर्ट में पेशी
  • मोदी सरनेम पर फंसे हैं राहुल गांधी
  • बीजेपी विधायक ने कराया था केस

सूरत:

मोदी सरनेम से जुड़े मानहानि केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आज गुजरात की सूरत कोर्ट में पेशी होनी है. इसके राहुल गांधी भी सूरत पहुंच गए हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की कुछ देर बाद कोर्ट में पेशी होगी, जहां इस मामले पर उनका बयान दर्ज किया जाएगा. कोर्ट सुबह 11 बजे खुलनी हैं, जिसके बाद आगे की कार्यवाही होगी. उधर, राहुल गांधी मामले में शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी भी सूरत कोर्ट पहुंच चुके हैं. आपको बता दें कि एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरनेम पर आपत्तिनजक टिप्पणी की थी.

यह भी पढ़ें : LIVE: PM मोदी की सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए फारुख अब्दुल्ला दिल्ली रवाना

आपको बता दें कि यह मामला राहुल की 2019 की चुनावी रैली में कथित टिप्पणी 'सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है' से जुड़ा है. 13 अप्रैल 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक लोकसभा चुनाव रैली में राहुल ने कहा था- 'नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी.. आखिर इन सभी का उपनाम मोदी क्यों है? सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है?' राहुल गांधी की इस टिप्पणी ने काफी तूल पकड़ा था और जमकर राजनीतिक बवाल भी खड़ा हुआ था. इस टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर मोदी समाज का अपमान करने के आरोप लगे.

इसके बाद सूरत-पश्चिम से बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. विधायक पूर्णेश मोदी ने एक स्थानीय अदालत में राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था. आईपीसी की धारा 499 और 500 के उल्लंघन पर मामला दर्ज किया गया था. अपनी शिकायत में पूर्णेश मोदी ने कहा था कि कांग्रेस नेता ने अपनी इस टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय का अपमान किया. 

यह भी पढ़ें : बिहार विधानसभा में बिना वैक्सीन लिए विधायकों की एंट्री पर रोक, स्पीकर का फरमान 

चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बीएच कपाड़िया ने इस मामले में बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी की शिकायत को स्वीकार करते हुए राहुल गांधी को समन जारी किया था. जिसके बाद आज राहुल गांधी कोर्ट में पेशी के लिए सूरज पहुंच गए हैं.