News Nation Logo

अयोध्या कोर्ट ने राहुल गांधी को हाजिर होने के लिए जारी किया नोटिस

याचिकाकर्ता समाजसेवी अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी ने बताया कि राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में संबंधित दस्तावेज को राहुल गांधी ने स्कैम बताते हुए फर्जी बताया था.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Feb 2021, 05:57:09 PM
Congress leader Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: न्यूज नेशन )

अयोध्या:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को न्यायालय में पेश होने के लिए नोटिस जारी हुई है. कोर्ट ने राहुल गांधी को 26 मार्च को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है, यह नोटिस  राहुल गांधी को यह नोटिस प्रधानमंत्री मोदी को अपशब्द कहने और अपमानित करने के खिलाफ दायर निगरानी याचिका पर जारी हुआ है.बता दें कि अयोध्या के निवासी समाजसेवी और अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी की तरफ से दायर याचिका पर यह समन नोटिस अपर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने जारी किया है.

यह भी पढ़ें : अगर बैलेट पेपर से चुनाव हुए तो EVM से जीतने वाली पार्टियां हार जाएंगी : NCP

याचिकाकर्ता समाजसेवी अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी ने बताया कि राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में संबंधित दस्तावेज को राहुल गांधी ने स्कैम बताते हुए फर्जी बताया था. मुरलीधर चतुर्वेदी ने अपनी याचिका में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी ने चौकीदार चोर कहते हुए संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें : माननीयों के लिए पाठशाला सजाएगी योगी सरकार, इस तरह होगी पढ़ाई

समाजसेवी मुरलीधर चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गांधी की बयान से हम अयोध्या वासियो की भावनाओं को ठेस पहुची थी. इसलिए हमने एडीजे प्रथम न्यायालय में निगरानी याचिका दायर की थी, इसी मामले में राहुल गांधी को न्यायालय से नोटिस जारी किया है और 26 मार्च को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Feb 2021, 05:45:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो