News Nation Logo
Banner

अगर बैलेट पेपर से चुनाव हुए तो EVM से जीतने वाली पार्टियां हार जाएंगी : NCP

एनसीपी ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के कारण चुनाव जीतने वालों को हराया जाएगा यदि 2024 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान केवल बैलट पेपर के जरिए हुआ.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Feb 2021, 05:54:59 PM
EVM

ईवीएम (Photo Credit: न्यूज नेशन )

मुंबई :

एनसीपी के महाराष्ट्र के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने एक बयान में किसी भी पार्टी या व्यक्ति का नाम लिए बिना कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की वजह से चुनाव जीतने वालों को हराया जाएगा, यदि 2024 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान केवल बैलट पेपर के जरिए हुआ. हमारी पार्टी का मानना कि अगर 2024 के विधानसभा चुनावों में 100 फीसदी बैलट पेपर का इस्तेमाल किया जाएगा. (अगर ऐसा होता है) तो ईवीएम के इस्तेमाल से चुनाव जीतने वालों को हार मिलेगी.

यह भी पढ़ें : राज्यसभा में बोले रामगोपाल यादव, दिल्ली-गाजीपुर जितनी सुरक्षा तो पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं

प्रवक्ता महेश तापसे की टिप्पणी महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले द्वारा राज्य विधायिका को मतदाताओं को वोट देने के विकल्प उपलब्ध कराने के लिए एक कानून बनाने के लिए कहने के एक दिन बाद आई है. बता दें कि कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पिछले दिनों चुनाव आयोग से चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए बैलेट पेपर प्रणाली को वापस लागू करने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें : विदेशों में भारत की छवि खराब करने की कोशिश, एकजुट हुआ देश

तापसे ने कहा कि राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग के समक्ष कई चिंताओं का हवाला दिया था, जिसमें ईवीएम में तकनीकी खराबी और छेड़छाड़ की बात सामने आई थी. उन्होंने कहा कि यह स्वाभाविक है कि इस तरह के कानून को बनाने पर राज्य विधायिका के पटल पर प्रस्ताव कुछ लोगों को परेशान करेगा, लेकिन यह राज्य में सत्तारूढ़ महाविकास अगाड़ी का एक महत्वपूर्ण कदम है, लोकतंत्र को मजबूत करने की दिशा में है.

First Published : 03 Feb 2021, 05:31:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो