News Nation Logo

विदेशों में भारत की छवि खराब करने की कोशिश, एकजुट हुआ देश

विदेशों में भारत की छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. अब इसे लेकर देश एकजुट हो गया है. केंद्र सरकार की ओर से पास किए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ अब अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटीज भी उतर आई हैं. अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना सहित कई सेलेब्रिटीज के किसान आंदोलन के पक्ष में ट्वीट किए हैं. इस पर विदेश मंत्रालय ने पूरे मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Feb 2021, 03:45:58 PM
cm shivraj singh chauhan

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विदेशों में भारत की छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. अब इसे लेकर देश एकजुट हो गया है. केंद्र सरकार की ओर से पास किए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ अब अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटीज भी उतर आई हैं. अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना सहित कई सेलेब्रिटीज के किसान आंदोलन के पक्ष में ट्वीट किए हैं. इस पर विदेश मंत्रालय ने पूरे मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी सरकार किसानों को लाभ पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सभी मोर्चे पर लगातार नए मुकाम हासिल कर रहा है. हमारे किसानों को लाभ पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है. जो लोग किसानों के प्रति अपनी सहानुभूति दिखा रहे हैं मैं उन लोगों से कहना चाहूंगा कि पहले नए कृषि कानूनों को अच्छे से पढ़ें. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने #IndiaAgainstPropoganda #IndiaTogether के साथ ट्वीट किए हैं. वहीं, विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि इस मामले में कुछ भी बोलने से पहले तथ्यों की जांच की जानी चाहिए. मोदी सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्‍ली की सीमाओं पर पिछले करीब ढाई महीने से आंदोलन कर रहे हैं.

उनकी मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस ले. कुछ विपक्षी दल भी किसानों के समर्थन में उतर चुके हैं. वहीं अब उनके इस आंदोलन को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी समर्थन मिलने लगा है. अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करके इन चर्चाओं को और बढ़ा दिया है. वहीं अब विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में अपना बयान जारी किया है.

इस मामले पर विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान जारी करके कहा है, 'सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और कमेंट्स से लुभाने का तरीका, खासकर जब मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा किया गया हो तो यह न तो सटीक है और न ही जिम्मेदाराना है.' विदेश मंत्रालय का यह जवाब तक आया है जब पॉप सिंगर रिहाना, क्‍लाइमेट एक्टिविस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग और अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस की रिश्‍तेदार मीना हैरिस ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Feb 2021, 03:34:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.