logo-image

BJP में शामिल हुईं केरल के पूर्व CM करुणाकरण की बेटी पद्मजा, कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले केरल में गुरुवार को कांग्रेस को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब पूर्व सीएम करुणाकरण की बेटी पद्मजा बीजेपी में शामिल हो गईं.

Updated on: 07 Mar 2024, 09:00 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लग रहे हैं. अब केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया. गुरुवार को राजधानी दिल्ली स्थिति बीजेपी मुख्यालय में प्रकाश जावड़ेकर ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. पद्मजा बिना किसी शर्त के बीजेपी में शामिल हो गईं. उसके बाद उन्होंने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए. वह काफी लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहीं थीं. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से टिकट मिल सकता है. बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मियों और पेंशनभोगियों को दिया तोहफा, बढ़ाया महंगाई भत्ता

कांग्रेस छोड़ने की बताई ये वजह

पद्मजा ने कांग्रेस छोड़ने की वजह का भी खुलासा किया. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया. पद्मजा वेणुगोपाल ने कहा कि, 2011 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेताओं की वजह से मुझे हार का सामना करना पड़ा उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं कि किसने मेरे खिलाफ काम किया. मैंने पार्टी में इसके बारे में शिकायत की, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेताओं ने मेरा फोन तक नहीं उठाया.

बीजेपी से कोई मांग नहीं- पद्मजा

पद्मजा वेणुगोपाल नें बीजेपी ने शामिल होने के बाद कहा कि मैं यहां बिना किसी शर्त के आई हूं. मुझे चुनाव लड़ने के लिए नहीं कहा गया है. उन्होंने कहा कि मैंने राज्यसभा की सीट भी नहीं मांगी. वहीं पद्मजा के बीजेपी में शामिल होने के बाद उनके भाई ने उनकी आलोचना की. पद्मजा के भाई मुरलीधरन ने कहा कि पिता की आत्मा उन्हें कभी माफ नहीं कर पाएगी. बता दें कि मुरलीधरन वडकरा सीट से कांग्रेस के सांसद हैं.

ये भी पढ़ें: UPPSC PCS Prelims Postponed: यूपी पीएससी प्रीलिम्स परीक्षा टली, 17 मार्च को होना था एग्जाम

ये हैं कांग्रेस से रूठने का कारण

बता दें कि विधानसभा चुनाव में हार मिलने के बाद पद्मजा परेशान थीं. जानकारों के मुताबिक, उन्हें उम्मीद थी कि कांग्रेस उन्हें राज्यसभा का टिकट देगी. लेकिन ऐसा न होने के बाद वह कांग्रेस से नाराज हो गईं. यही नहीं लोकसभा में भी कांग्रेस ने अपने सभी मौजूदा सांसदों को टिकट देने के फैसले ने उनकी नाराजगी को और बढ़ा दिया. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का मन बना लिया.