logo-image

सोनिया गांधी ने राज्यसभा सांसदों के साथ की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक की.

Updated on: 30 Jul 2020, 11:56 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक की. इस बैठक में कोरोना और देश में चल रहे राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केस: मायावती ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, की CBI जांच की मांग

बता दें, सोनिया गांधी ने ये बैठक ऐसे समय में की जब कल ही 5 लड़ाकू विमान राफेल भारत पहुंचे हैं. कांग्रेस एक तरफ राफेल का स्वागत कर रही है तो वहीं कुछ सवाल भी उठा रही है. राफेल के भारत पहुंचने पर कांग्रेस ने देश के लिए इसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए खुशी जाहिर की और इसका स्वागत भी किया. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भारतीय वायुसेना को राफेल के आगमन पर बधाई दी, लेकिन सरकार पर तंज भी कसा.

यह भी पढ़ें: बाबरी मस्जिद ट्रस्ट में अयोध्या के किसी शख्स का नहीं नाम, मुस्लिम समाज हुआ दुखी

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा, राफेल का भारत में स्वागत! वायुसेना के जांबाज लड़ाकुओं को बधाई. आज हर देशभक्त ये देश की सरकार से ये सवाल जरूर पूछे:

₹526 करोड़ का एक रॉफेल अब ₹1670 करोड़ में क्यों?

126 रॉफेल की बजाय 36 ही क्यों?

मेक इन इंडिया की बजाय मेक इन फ़्रान्स क्यों?

5 साल की देरी क्यों?

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय मंत्रियों ने किया स्वागत

वहीं देश के प्रधामनमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देश में राफेल विमान के आगमन पर उनका स्वागत किया है. गृहमंत्री ने अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन हुंचने पर राफेल विमानों को वॉटर सैल्यूट देते हुए वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा, 'रफ्तार से लेकर हथियारों की क्षमताओं तक, राफेल बहुत आगे है. मुझे यकीन है कि ये विश्व स्तरीय फाइटर जेट एक गेम चेंजर साबित होंगे.' गृहमंत्री अमित शाह ने राफेल के भारत आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय वायु सेना समेत पूरे देश को इस ऐतिहासिक दिन की बधाई दी है.