News Nation Logo

सुशांत राजपूत केस: मायावती ने कांग्रेस नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- यह है इनका असल मकसद

पटना में जन्मे बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग जोर पकड़ने लगी है. इस मामले की जांच कर रही महाराष्ट्र पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Jul 2020, 11:03:14 AM
Mayawati

सुशांत सिंह राजपूत केस: मायावती ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पटना में जन्मे बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग जोर पकड़ने लगी है. इस मामले की जांच कर रही महाराष्ट्र पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. जिसके बाद से सुशांत के परिजनों के अलावा राजनीतिक दलों के नेता जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध कर रहे हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने भी सीबीआई जांच की मांग करते हुए कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- खुदकुशी नहीं, सुशांत का हुआ था मर्डर, गिनाईं ये चौंकाने वाली वजह

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा मुखिया मायावती ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा है, 'बिहार मूल के युवा बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला रोज नए तथ्यों के उजागर होने और उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है. अब मामले की जांच महाराष्ट्र और बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआई ही करे.'

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'सुशांत राजपूत प्रकरण में महाराष्ट्र और बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना बाद में, जो कतई उचित नहीं. महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो.'

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case Live Updates: बिहार पुलिस ने गोरेगांव में सुशांत की बहन का बयान दर्ज किया

ज्ञात हो कि 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. उनकी आत्महत्या ने फिल्म उद्योग में पक्षपात पर एक बहस छेड़ दी थी. दिवंगत अभिनेता सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में भादंवि की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत 25 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेत्री और अपने बेटे के साथ रह रही रिया चक्रवर्ती व उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षडयंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी व बेईमानी की.

इतना ही नहीं, सुशांत के पिता ने आरोप लगाया, 'उसे काफी समय तक बंधक बनाकर और उसपर दबाव डालकर उसका अपने आर्थिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया तथा मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.' फिलहाल इस मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस कर रही है. पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस की टीम भी मामले की तफ्तीश करने के लिए मुंबई पहुंच गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Jul 2020, 11:03:14 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.