News Nation Logo

BREAKING

Banner

चीन पर बोलने नहीं देने से कांग्रेस नाराज, चिदंबरम ने लोकतंत्र की दुहाई दी

कांग्रेस (Congress) नेता पी चिदंबरम ने कहा कि भारत एक ऐसा अनूठा संसदीय लोकतंत्र है जहां कोई प्रश्न नहीं पूछा जाता है और कोई बहस नहीं होती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 16 Sep 2020, 07:51:25 AM
P Chidambaram

चीन पर बोलने नहीं देना लोकतंत्र का अपमान बता गए चिदंबरम. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) नेता पी चिदंबरम ने कहा कि भारत एक ऐसा अनूठा संसदीय लोकतंत्र है जहां कोई प्रश्न नहीं पूछा जाता है और कोई बहस नहीं होती है. लद्दाख में जारी गतिरोध के मुद्दे पर लोकसभा में पार्टी को नहीं बोलने देने के बाद चिदंबरम (P Chidambaram) ने यह टिप्पणी की. पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के बयान देने के बाद कांग्रेस को बोलने की अनुमति नहीं दिए जाने से नाराज कांग्रेस के सदस्यों ने लोकसभा वॉकआउट किया और संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एकत्र होकर विरोध-प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ेंः कंगना ने बंगले में तोड़फोड़ के लिए BMC से मांगे 2 करोड़ रुपए का मुआवजा

ट्वीट कर साधा निशाना
चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'आज भारत एक ऐसा अनूठा संसदीय लोकतंत्र है जहां कोई प्रश्न नहीं पूछा जाता सकता है और जहां बहस की अनुमति नहीं है.' उन्होंने लॉकडाउन के दौरान जान गंवाने वाले प्रवासियों का आंकड़ा उपलब्ध नहीं होने के केंद्र सरकार के बयान पर भी हमला किया. वरिष्ठ नेता ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'आज भारत एक ऐसा अनूठा देश है जहां लंबी दूरी तय करके अपने घरों को जाने वाले प्रवासियों की मौत या घर पहुंचने के बाद हुई उनकी मौत का कोई आंकड़ा उपलब्ध नहीं है.' पूर्व वित्त मंत्री ने सरकार को देश की आर्थिक हालात के लिए भी निशाने पर लिया.

यह भी पढ़ेंः SCO की बैठक में पाकिस्तान ने पेश किया काल्पनिक नक्शा, विरोध में NSA अजीत डोभाल ने उठाया ये कड़ा कदम

रक्षा मंत्री ने दी सदन को जानकारी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन की एक-एक नापाक करतूतों की जानकारी सदन को मंगलवार को दी. उन्होंने कहा कि चीन ने मई और जून में यथास्थिति को बदलने की कोशिश की, मगर भारतीय सेना ने उसके प्रयासों को विफल कर दिया. उन्होंने कहा, 'हमने चीन से कहा है कि ऐसी घटनाएं हमें स्वीकार्य नहीं होंगी.' रक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में चीन ने लगभग 38,000 वर्ग किमी के अवैध कब्जे में है. उन्होंने कहा कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के पूर्वी क्षेत्र में लगभग 90,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र का दावा किया है.

First Published : 16 Sep 2020, 07:50:32 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो