logo-image

ममता बनर्जी के CM पद की शपथ लेने पर PM नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, कही ये बात

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) की शानदार जीत के बाद ममता बनर्जी ने आज फिर राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है.

Updated on: 05 May 2021, 01:18 PM

highlights

  • ममता बनर्जी ने ली बंगाल के CM पद की शपथ
  • शपथ लेने पर PM मोदी ने ममता को दी बधाई
  • ममता बनर्जी तीसरी बार बनी हैं बंगाल की CM

नई दिल्ली/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में फिर से ममता बनर्जी का राज शुरू हो गया है. विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) की शानदार जीत के बाद ममता बनर्जी ने आज फिर राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. कोलकाता के राजभवन में 'सिंहासन कक्ष' में आयोजित एक समारोह में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. इसी के साथ ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री बन गई हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट करके ममता बनर्जी को बधाई दी है. 

यह भी पढ़ें: ट्विटर ने कंगना को किया बैन तो देसी एप Koo के फाउंडर ने कही ये बात

ममता बनर्जी ने बुधवार सुबह पश्चिम बंगाल की सीएम के रूप में शपथ ले ली. मुख्यमंत्री का काफिला हरीश चटर्जी स्ट्रीट में अपने निवास स्थान से सुबह 10.10 बजे निकला और सुबह 10.20 बजे राजभवन पहुंचा. किसी अन्य दिन की तरह मुख्यमंत्री की झलक पाने के लिए सड़क के किनारे खड़े लोगों के सामान्य दृश्य गायब था, क्योंकि ममता बनर्जी ने सभी से घर के अंदर रहने का अनुरोध किया था. हालांकि उत्सुक आंखें अनुपस्थित थीं, लेकिन पूरी सड़क को नीले-सफेद रंग से सजाया गया था. मुख्यमंत्री ममता बनजी के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: बंगाल में हिंसा के डर से भागकर असम पहुंचे 300-400 बीजेपी कार्यकर्ता

सभी लोग राजभवन पहुंचे और अतिथियों के साथ खुशियों का आदान-प्रदान किया गया. इस मौके पर तृणमूल के अरूप बिस्वास, सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, सुब्रत बख्शी और फिरहाद हकीम मौजूद थे. हालांकि विपक्षी नेताओं और भाजपा राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन, दिग्गज नेता अब्दुल मन्नान, वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बसु, पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे लोग उपस्थित नहीं थे. राज्यपाल जगदीप धनखड़ के 10.44 बजे हॉल में प्रवेश करने के बाद शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ और उनके प्रवेश के बाद राष्ट्रगान हुआ. यह समारोह सुबह 10.45 बजे शुरू हुआ और सात मिनट तक चला जहां ममता बनर्जी ने बंगाली में शपथ ली.