logo-image

बंगाल में हिंसा के डर से भागकर असम पहुंचे 300-400 बीजेपी कार्यकर्ता

मतगणना के बाद से ही बंगाल में राजनीतिक हिंसा का नंगा नाच हो रहा है. अब तक लगभग एक दर्जन बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है.

Updated on: 05 May 2021, 11:28 AM

highlights

  • असम के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दीदी से की अपील
  • दावा किया कि बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता असम पहुंचे
  • चुनाव जीतने के बाद कहा था कांग्रेस का मजाक तक नहीं उड़ेगा

नई दिल्ली:

असम के मंत्री हिमंत बिस्व सरमा  (Himanta Biswa Sarma) ने मंगलवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव बाद हुई हिंसा (Violence) के बीच वहां से करीब 300-400 बीजेपी कार्यकर्ता और उनके परिवार के सदस्य भागकर पड़ोसी राज्य आ गए हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से लोकतंत्र को बदरूप होने से बचाने की अपील भी की. असम (Assam) के स्वास्थ्य एवं वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, 'एक दुखद घटनाक्रम में बंगाल भाजपा के 300-400 कार्यकर्ता और उनके परिवार के सदस्य घोर अत्याचार एवं हिंसा की मार के बाद असम के धुबरी पहुंच गए.' उन्होंने कहा, 'हम (उन्हें) आश्रय और भोजन दे रहे हैं. ममता दीदी को लोकतंत्र को बदरूप होने से बचाना चाहिए. बंगाल बेहतर का हकदार है.'

बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर
गौरतलब है कि मतगणना के बाद से ही बंगाल में राजनीतिक हिंसा का नंगा नाच हो रहा है. अब तक लगभग एक दर्जन बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. घरों को निशाना बनाया जा रहा है. पश्चिम बंगाल सोमवार को भी व्यापक हिंसा की गिरफ्त में रहा जिसमें कथित रूप से बीजेपी के कई कार्यकर्ता हिंसक झड़प में मारे गए और कई घायल हो गए. इसके साथ ही दुकानों में लूट की वारदातें भी सामने आईं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हमले की घटनाओं पर राज्य सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है. साथ ही बीजेपी इन हत्याओं के विरोध में आज राष्ट्रव्यापी धरने का आयोजन कर रही है.

यह भी पढ़ेंः UP Panchayat Election Result: इस बार सपा ने मारी बाजी, बीजेपी को पछाड़ा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया था संदेश
सोमवार को सरमा ने कहा था कि असम में लगातार दूसरी बार भाजपा के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता पर हमला तो भूल जाइए, उनका मजाक भी नहीं उड़ाया गया. उन्होंने ट्वीट किया था, 'बहुत दूर नहीं, बंगाल में ही दीदी के दादाओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले और उनकी हत्याएं कर आतंक का राज कायम कर दिया है. क्या 'उदारवादी' यह फर्क देख सकते हैं?'

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी 10.45 बजे तीसरी बार लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

बीजेपी ने हिंसा के लिए टीएमसी को बताया जिम्मेदार
भाजपा ने हिंसा के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राज्य विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल करने के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं पार्टी से सहानुभूति रखने वालों को निशाना बनाया जा रहा है. मंगलवार को बीजेपी चीफ जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे और उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता हिंसक हमलों का सामना कर रहे हैं.