logo-image

चिंतन शिविर का एजेंडा तैयार करेंगे कांग्रेसी नेता

चिंतन शिविर का एजेंडा तैयार करेंगे कांग्रेसी नेता

Updated on: 14 Apr 2022, 12:15 PM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में चुनावी हार और पार्टी के भीतर असंतोष के बाद, कांग्रेस अगले महीने एक विचार मंथन सत्र चिंतन शिविर आयोजित करेगी। सत्र से पहले सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी जिसमें चिंतन शिविर के एजेंडे को अंतिम रूप दिया जाएगा।

एजेंडे पर काम करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नियमित रूप से बैठक करते रहे हैं। सोनिया गांधी ने यह कार्य अंबिका सोनी और मुकुल वासनिक जैसे वरिष्ठ नेताओं को सौंपा है, जो कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) और चिंतन शिविर के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए अन्य नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं।

चिंतन शिविर इसलिए जरूरी हो गया है क्योंकि असंतुष्ट पार्टी के मौजूदा कामकाज के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। जी-23 राहुल गांधी और उनकी टीम के खिलाफ है, यहां तक कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आंतरिक दरार को खत्म करने के लिए असंतुष्टों के साथ बैठकें करती रही हैं।

सोनिया गांधी ने 5 अप्रैल को संसदीय दल को संबोधित करते हुए कहा था कि पार्टी का पुनरुद्धार लोकतंत्र के लिए आवश्यक है और चुनाव के परिणाम चौंकाने वाले और दर्दनाक थे।

अपने संबोधन में, उन्होंने कहा था, मैं इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि हाल के चुनाव परिणामों से आप कितने निराश हैं। वे चौंकाने वाले और दर्दनाक दोनों रहे हैं। हमारे प्रदर्शन की समीक्षा के लिए कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की एक बार बैठक हो चुकी है। मैं अन्य साथियों से भी मिला हूं। मुझे अपने संगठन को मजबूत करने के बारे में कई सुझाव मिले हैं। कई प्रासंगिक हैं और मैं उन पर काम कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि एक रोडमैप तैयार करना जरूरी है और इसके लिए एक शिविर (बैठक) आयोजित की जानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.