News Nation Logo

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर होगी जांच, कमेटी का गठन

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर जांच की जाएगी. दिल्ली सरकार ने इसके लिए एक 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Jun 2021, 01:52:39 PM
Manish Sisodia

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर होगी जांच, कमेटी का गठन (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

 

 

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर जांच की जाएगी. दिल्ली सरकार ने इसके लिए एक 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि कमेटी की फाइल को उपराज्यपाल के पास भेज दिया गया है. उनकी मंजूरी के बाद यह कमेटी इस मामले में जांच शुरू करेगी. सिसोदिया ने यह भी कहा है कि अगर ऑक्सीजन की कमी से कोई मृत्यु हुई है तो पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : कोरोना इलाज के लिए आसाराम ने SC से अंतरिम जमानत की मांग की

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में सेकेंड वेव के दौरान ऐसी खबरें आईं थी कि कुछ अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतें हुई हैं. सभी जानते हैं कि ऑक्सीजन की किल्लत रही, लेकिन जो मौतों की खबरें आई, उसको लेकर सरकार ने जांच कमेटी बनाने का निर्णय लिया है. 4 सदस्यीय कमेटी बनाकर इसकी जांच कराने का फैसला लिया गया है. सिसोदिया ने कहा कि यह कमेटी उन दावों की जांच करेगी, जोकि ऑक्सीजन की कमी से मौत होने की बात कर रहे थे.

मनीष सिसोदिया ने बताया है कि दिल्ली सरकार ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है और इसकी फाइल उपराज्यपाल को भेज दी है. उन्होंने कहा कि जैसे ही यह फाइल एलजी साहब के पास से वापस आएगी तो कमेटी काम करेगी. यह मेडिकल कमेटी हफ्ते में दो बार मिलकर यह फैसले लेगी और अगर कोई भी क्षति ऑक्सीजन की कमी से हुई तो सरकार भी ऐसे पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी.

यह भी पढ़ें : PM Modi ने लिया 'फ्लाइंग सिख' Milkha Singh का हाल, जल्द ठीक होने की कामना की

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में जब कोरोना वायरस की दूसरी लहर पीक पर थी, उस वक्त ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई थी. ऑक्सीजन के लिए इतनी मारामारी होने लगी कि लोग खुद अपने परिजनों के लिए सिलेंडर भराकर ला रहे थे. हालात बद से बदतर हो गए थे. राजधानी में ऑक्सीजन की कमी से चलते अस्पतालों में मरीजों की मौत की भी खबरें सामने आई थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Jun 2021, 01:27:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.