News Nation Logo

PM Modi ने लिया 'फ्लाइंग सिख' Milkha Singh का हाल, जल्द ठीक होने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन के जरिए मिल्खा सिंह का हाल चाल जाना है. पीएम मोदी (PM Modi) ने मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के जल्द ठीक होने की कामना की है. खबर है कि ऑक्सीजन स्तर (Oxygen Level) गिरने के चलते उन्हें आईसीयू में दाखिल किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 Jun 2021, 01:16:34 PM
PM Modi Milkha Singh

PM Modi Milkha Singh (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मिल्खा सिंह की तबियत फिर से बिगड़ी
  • सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में हुए भर्ती
  • मिल्खा सिंह ने हाल ही में कोविड को दी है मात

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) को मात देने के बाद 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह (Flying Sikh Milkha Singh) की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है. मिल्खा सिंह को गुरुवार दोपहर दोबारा से चंडीगढ़ के पीजीआई हॉस्पिटल (Milkha Singh Admitted PGI Hospital) में भर्ती करवाया गया है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन के जरिए मिल्खा सिंह का हाल चाल जाना है. पीएम मोदी (PM Modi) ने मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के जल्द ठीक होने की कामना की है. खबर है कि ऑक्सीजन स्तर (Oxygen Level) गिरने के चलते उन्हें आईसीयू में दाखिल किया गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाज के आसाराम ने SC से अंतरिम जमानत की मांग की

पीएम मोदी ने उम्मीद जताई है कि मिल्खा सिंह जल्द ही ठीक होंगे और टोक्यो ओलंपिक्स में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को अपना आशीर्वाद देंगे. बता दें कि मिल्खा सिंह 2 हफ्ते पहले कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे. संक्रमित होने के बाद वो चंडीगढ़ स्थित अपने घर में आइसोलेशन और ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. हालांकि बाद में तबीयत बिगड़ने पर सावधानी के तौर पर उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 31 मई को मिल्खा सिंह की कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. 

परिवार के आग्रह पर उन्हें रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. लेकिन एक बार फिर से मिल्खा सिंह को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ा है. इसी वजह से गुरुवार दोपहर को उन्हें दोबारा हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल मिल्खा सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टर्स की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है.  मिल्खा सिंह की पत्नी भी कोरोना वायरस से जूझ रही हैं और उनका हॉस्पिटल में ईलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- इंडियन नेवी की बढ़ेगी ताकत, 'प्रोजेक्ट-75 इंडिया' के तहत रक्षा मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला

बता दें कि मिल्खा सिंह के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. मिल्खा सिंह ने 200 मीटर और 400 मीटर रेस में भारत को कई मेडल दिलाए हैं. इसके अलावा मिल्खा सिंह 1960 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. मिल्खा सिंह 1960 ओलंपिक खेलों में 400 मीटर रेस में चौथा स्थान हासिल करने में कामयाब हुए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Jun 2021, 01:05:19 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.