News Nation Logo

सीएम योगी का बुल्डोजर दिल्ली पहुंचा, रोहिंग्या के कब्जे से खाली कराई जमीन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जमीनों पर अवैध कब्जों को प्रदेश में खाली करवा रही है. वहीं, अब सीएम योगी का बुल्डोजर यूपी पार कर दिल्ली पहुंचा गया. दरअसल, योगी सरकार ने दिल्ली में बड़ी कार्रवाई की है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Jul 2021, 02:37:42 PM
CM Yogi bulldozer reached Delhi

सीएम योगी का बुल्डोजर दिल्ली पहुंचा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • उत्तर प्रदेश पार कर दिल्ली पहुंचा सीएम योगी का बुल्डोजर
  • दिल्ली में रोहिंग्या के अवैध कब्जे से खाली कराई 150 करोड़ की जमीन 
  • अवैध कब्‍जा हटाने को स्‍थानीय लोग पुलिस-प्रशासन से लगा चुके हैं गुहार

 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जमीनों पर अवैध कब्जों को प्रदेश में खाली करवा रही है. वहीं, अब सीएम योगी का बुल्डोजर यूपी पार कर दिल्ली पहुंचा गया. दरअसल, योगी सरकार ने दिल्ली में बड़ी कार्रवाई की है. यूपी सरकार ने दिल्ली में रोहिंग्या के अवैध कब्जे से 150 करोड़ की जमीन खाली कराई. मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्रवाई कर सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहिंग्या कैम्पों को हटाया गया और अवैध कब्जे तोड़े गए. प्रशासन ने उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई.

यह भी पढ़ें : सिद्धू का शक्ति प्रदर्शन, विधायकों के साथ दरबार साहिब पहुंचे, जोश में दिखे समर्थक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन में इन कैंपों में दिल्ली सरकार और ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान की ओर से राशन सामग्री भी मुहैया करवाई जा रही थी. इससे पहले खुद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि रोहिंग्या मुसलमान भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हैं, और इन्हें सरकार देश से बाहर करना चाहती है. वहीं आरडब्ल्यूए दिल्ली पुलिस से रोहिंग्या मुसलमानों की अवैध बस्ती को हटाने के लिए गुहार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

यह भी पढ़ें : मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमवीर सिंह के खिलाफ एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज किया गया

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की जिस जमीन पर अवैध रोहिंग्याओं का कब्जा है वो करीब 5.2 एकड़ जमीन है. इस जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपए है. दिल्‍ली के मदनपुर खादर श्मशान घाट के सामने रोहिंग्या मुसलमान लंबे समय ये अवैध रूप से ये रह रहे थे. यहां रोहिंग्या मुसलमानों ने यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध बस्ती बसा रखी थी. बाकायदा यहां सभी सरकारी सुविधाएं दी जा रही थी.

यह भी पढ़ें : यात्रीगण ध्यान दें: क्या बदल गया हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम, जानें सच

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 01:12:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो