News Nation Logo

राज्य तब तक सुरक्षित नहीं है जबतक टीकाकरण युद्ध स्तर पर न लागू हो: नवीन पटनायक

नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने कहा कि मैंने विचार साझा करने वाले कुछ मुख्यमंत्रियों से बात की. कोई भी राज्य तब तक सुरक्षित नहीं है जब तक कि सभी राज्य टीकाकरण (vaccination) को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में न अपनाएं और युद्ध स्तर पर इसे लागू न करें. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 Jun 2021, 04:10:53 PM
Odisha CM Naveen Patnaik

राज्य तब तक सुरक्षित नहीं है जबतक टीकाकरण युद्ध स्तर पर न लागू हो (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • ओडिशा के सीएम ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा
  • वैक्सीनेशन प्रोग्राम राज्यों को ऊपर छोड़ देना चाहिए
  • वैक्सीन की केन्द्र के माध्यम से ही हो खरीददारी

नई दिल्ली:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ( Odisha CM Naveen Patnaik ) ने कहा कि राज्यों के सामने आने वाली चुनौतियों को देखते हुए भारत सरकार द्वारा टीकों की केंद्रीकृत खरीद पर आम सहमति के लिए सभी मुख्यमंत्रियों ( CMs ) को पत्र लिखा गया. नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने कहा कि मैंने विचार साझा करने वाले कुछ मुख्यमंत्रियों से बात की. कोई भी राज्य तब तक सुरक्षित नहीं है जब तक कि सभी राज्य टीकाकरण (vaccination) को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में न अपनाएं और युद्ध स्तर पर इसे लागू न करें. 

यह भी पढ़ें : सुरक्षित, किफायती अमेजॉन लोकेशन सर्विस उपलब्ध कराती है AWS

नवीन पटनायक ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा

दरअसल, देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच अभी वैक्सीन की किल्लत के चलते विदेशों से इसकी खरीद बढ़ाने पर लगातार मंथन चल रहा है. इस बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए कोरोना की चुनौतियों के बीच केन्द्र के मध्यम से ही वैक्सीन की खरीददारी पर उनकी सहमति मांगी है. ओडिशा के सीएम ने पत्र में कहा कि जो वर्तमान परिस्थिति बनी है उसमें सबसे बेहतर विकल्प ये है कि भारत सरकार वैक्सीन की खरीद करे और राज्यों में इसका वितरण करें ताकि हमारे नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीन लग सके.

यह भी पढ़ें : CM ममता बोलीं- अलपन के साथ बहुत कुछ चल रहा है, सरकार करेगी पूरा सपोर्ट

वैक्सीनेशन प्रोग्राम राज्यों को ऊपर छोड़ देना चाहिए

उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम राज्यों को ऊपर छोड़ देना चाहिए ताकि वे अपने स्तर पर तंत्र का इस्तेमाल करते हुए लोगों को वैक्सीन लगाएं.  पटनायक ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान कोरोना ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है. ज्यादातर देशों में कई लहर देखी गई हैं. भारत भी उससे अछूता नहीं रह गया है और यहां पर संक्रमण की दूसरी लहर देखी गई है.

यह भी पढ़ें : एंटीगुआ के PM का सनसनीखेज दावा, 'ये लोग नहीं चाहते मेहुल चोकसी को भारत भेजा जाए'

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 03:52:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.